टिफिन धोने के झगड़े में अटकी AIR INDIA की उड़ान, लड़ते रहे पायलट और कैप्टन, तमाशा देखते रहे लोग

KOLKATA : एयर इंडिया की बेंगलुरु से कोलकाता की उड़ान एआई-772 सोमवार को टिफिन धोने के मामूली झगड़े में दो *घंटे तक अटकी रही। दरअसल विमान के कैप्टन चाहते थे कि उनका टिफिन चालक दल का सदस्य धो दे और *इसी बात को लेकर उनके बीच बहस *हो गई।

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि बहस की वजह से कैप्टन और चालक दल सदस्य को विमान से हटाना पड़ा, जिससे देरी हुई। उन्होंने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। दोनों जिम्मेदार कर्मचारियों को पूछताछ के लिए गुरुवार को दिल्ली स्थित मुख्यालय तलब किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि जल्द एयर इंडिया की उड़ानों में पायलटों के खाना लाने पर रोक लगाई जा सकती है। इससे पहले 27 मार्च को पायलटों को उड़ान के दौरान खाने का विशेष ऑर्डर नहीं देने का निर्देश दिया गया था।

dailybihar।com, dailybiharlive, dailybihar.com, national news, india news, news in hindi, latest news in hindi, बिहार समाचार, bihar news, bihar news in hindi, bihar news hindi, AIR INDIA

बताते चले कि एयर इंडिया के विमानों में पायलट के अपना भोजन ले जाने पर पाबंदी लग सकती है। एक कैप्टन और चालक दल के एक सदस्य के बीच कहासुनी होने के मद्दनेजर यह कदम उठाया जा सकता है। वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह घटना सोमवार को उस वक्त हुई थी, जब कैप्टन और क्रू मेंबर के सदस्य के बीच तीखी बहस हो गई। दरअसल, कैप्टन ने चालक दल के सदस्य से कथित तौर पर कहा था कि वह भोजन करने के बाद अपना टिफिन साफ कर लें। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,‘हमने सोमवार को हुई इस घटना का गंभीर संज्ञान लिया है। हम जल्द ही पायलटों से कहेंगे कि वे अपना भोजन लेकर उड़ान में नहीं आएं।’

एयरलाइन के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि उड़ान एआई 772 सोमवार दोपहर 11 बज कर 40 मिनट पर बेंगलुरू से कोलकाता के लिए उड़ान भरने भरने वाला था लेकिन इमसें करीब दो घंटे की देर हो गई। दरअसल, कैप्टन और चालक दल के सदस्य को (जिनमें तीखी बहस हो गई थी) को विमान से हटाना पड़ा और उनकी जगह अन्य को विमान में भेजा गया। अधिकारी ने कहा, ‘मुझे बताया गया कि कैप्टन चाहते थे कि चालक दल का सदस्य भोजन करने के बाद उनका टिफिन साफ कर दें। शायद, यही वजह थी जिसके चलते उनके बीच बहस हुई। इस घटना के सिलसिले में जांच शुरू कर दी गई है। सख्त कार्रवाई की जाएगी।’

उन्होंने बताया कि इससे पहले 27 मार्च को एयर इंडिया ने अपने पायलटों को निर्देश जारी किया था कि वे उड़ानों के दौरान अपने लिए विशेष भोजन का आर्डर नहीं दें क्योंकि उन्हें कंपनी द्वारा निर्धारित भोजन सूची का अनुपालन करने की जरूरत है।

(फेसबुक पर DAILY BIHAR LIVE लिख कर आप हमारे फेसबुक पेज को सर्च कर लाइक कर सकते हैं। TWITER पर फाॅलों करें। वीडियो के लिए YOUTUBE चैनल को SUBSCRIBE करें)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.