बंगाल चुनाव में भाजपा के बाद TMC के विधायकों पर JDU की नजर

Desk: पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी को परखनी देने की पूरी तैयारी में भाजपा लगी हुई है, तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कई विधायक ममता का दामन छोड़ भाजपा का दामन थाम चुके है. अब ममता के घर में JDU ने भी सेंध लगाने की बड़ी तैयारी कर ली है. जेडीयू के तीर से बहुत जल्द ममता के कई विधायक टूट कर JDU के टिकट पर बंगाल में चुनावी क़िस्मत आजमा सकते हैं.

बंगाल में JDU के प्रभारी एमएलसी गुलाम रसूल बलियावि बंगाल में जेडीयू की चुनावी कमान थामे हुए हैं, और उनकी पूरी कोशिश है की बंगाल में JDU की उपस्थिति मजबूत हो. बलियावि ने दावा किया है की ममता बनर्जी के पार्टी के कई विधायक JDU के संपर्क में है और बहुत जल्द JDU में शामिल होकर पार्टी के टिकट पर बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, बलियावि की माने तो बंगाल के पूर्व स्पीकर कलीमुद्दीन शम्स के पुत्र मोइनुद्दीन शम्स, विधायक नलहट्टी ने उनसे मुलाक़ात की है. खबर है की मंगलवार को कई और पूर्व और वर्तमान विधायकों के साथ JDU में शामिल हो जाएंगे.

बंगाल प्रभारी गुलाम रसूल लगातार JDU आलाकमान को बंगाल की ज़मीनी हकीकत की जानकारी दे रहे हैं. JDU आलाकमान को ये बताया जा रहा है की कौन सी सीट पर JDU का लड़ना ज़्यादा फ़ायदेमंद रहेगा, और क्यों? लेकिन JDU के लिए मुश्किल की बात ये है की पहले चरण में जहां चुनाव होने वाले हैं. उसमें JDU ने चार उम्मीदवारों को टिकट दिया था. लेकिन तीन उम्मीदवारों का टिकट तकनीकी वजह से रद्द हो गया था, अब JDU इस मामले को देखते हुए फूंक-फूंक कर कदम उठा रहा है.

दरअसल बंगाल विधानसभा चुनाव में कई पार्टियों ने सिटिंग विधायकों का टिकट काटा है, साथ ही कई उम्मीदवारो को जो चुनाव लड़ना चाहते है. उन्हें किसी भी पार्टी न टिकट नही दिया है. जिसमें TMC, कांग्रेस जैसी पार्टियां हैं, वैसे पार्टी के मजबूत उम्मीदवारों पर JDU की नज़र है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.