सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से भारतीय महिला हॉकी टीम का मुकाबला आज, गोल्ड मेडल से दो कदम दूर भारत की बेटियां

टोक्यो ओलंपिक में पुरुष हॉकी टीम के सेमीफाइनल में हारने के बाद अब सबकी निगाहें महिला हॉकी टीम पर टिकी हुईं हैं। हर कोई आज देश की इन बेटियों की जीत की दुआ कर रहा है। ओलंपिक में पहले ही इतिहास रचने के बाद अब भारतीय महिला हॉकी टीम अपने सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना से भिड़ेगी। यह मैच भारतीय समय के अनुसार आज दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा।
भारतीय महिला हॉकी टीम अपने ओलंपिक गोल्ड मेडल से बस दो कदम दूर है। इससे पहले सेमीफाइनल के अपने मुकाबले में अर्जेंटीना की टीम को हराना होगा। फिलहाल भारतीय महिला टीम ने यहां तक पहुंचने के लिए तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम को 1-0 से करारी शिकस्त देकर बाहर का रास्ता दिखाया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराने के बाद भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास से भरी हुई है। वहीं भारतीय हॉकी टीम के पूर्व सदस्य और ओलंपियन जगबीर सिंह का कहना है कि अर्जेंटीना की खिलाड़ी अक्सर अक्रामक होकर हॉकी खेलती हैं, ऐसे में हमारी बेटियों को भी अपना अक्रामक खेल दिखाना होगा। उनका कहना है कि मैच के दौरान भारतीय टीम को ज्यादा से ज्यादा पेनल्टी कॉर्नर बनाने होंगे और उनको गोल में तब्दील करना होगा।

सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए कड़े मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने मैदान पर अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन किया था। इस दौरान भारत को मिले एकमात्र पेनल्टी कॉर्नर को ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर ने गोल में बदला था। वहीं भारत की गोलकीपर सविता पूनिया के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम को मिले कुल 7 पेनल्टी कॉर्नर बेकार साबित हुए। सविता पूनिया के इस प्रदर्शन के कारण उन्हें ग्रेट वॉल ऑफ इंडिया के नाम से नवाजा जा रहा है।

फिलहाल देश में भारतीय महिला टीम के सदस्यों के घरों में उनकी जीत को लेकर दुआओं का दौर जारी है। कप्तान रानी रामपाल के पिता रामपाल और नवजोत कौर के पिता सतनाम सिंह का कहना है कि वह मंदिर और गुरुद्वारे जाकर टीम की जीत के लिए प्रार्थना करेंगे। वहीं लगातार जीत मिलने के साथ ही भारतीय टीम की रैंकिंग में भी काफी सुधार देखने को मिला है। विश्व रैंकिंग में अब तक के अपने सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के साथ भारतीय महिला टीम 7वें स्थान पर पहुंच गई है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और ह्वाटसअप पर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.