वरिष्ठ नागरिकों को फिर से किराए में छूट देगी रेलवे, सिर्फ स्लीपर-जेनलर में सफर करने वालों को लाभ

PATNA-70 पार वरिष्ठ नागरिक को फिर ट्रेन टिकट में छूट संभवरेलवे की तैयारी, स्लीपर व जनरल काेच में ही रियायत देने पर विचार – रेलवे जल्दी ही वरिष्ठ नागरिकों को फिर से किराए में रियायत दे सकता है। लेकिन किराए में छूट की शर्तों में कुछ बदलाव करने की योजना पर मंथन चल रहा है। बताया जाता है कि 70 वर्ष से अधिक उम्र के स्लीपर -जनरल बाेगी में यात्रा करने वाले वरिष्ठ यात्रियाें काे ही किराए में रियायत देने पर हाईलेवल मंथन चल रहा है। एसी बाेगी में यात्रा करने वाले वरिष्ठ नागरिकाें काे यह रियायत नहीं दी जाएगी।

रेलवे बाेर्ड के सूत्राें की मानें ताे रियायत मिलने से बुजुर्गाे काे अार्थिक रूप से मदद मिलती है। इसकाे लेकर रेलवे बाेर्ड वरिष्ठ नागरिकाें काे रियायत देने के मामले की फिर से समीक्षा कर रहा है। रियायत के लिए उम्र के मानदंड में बदलाव कर इसे अब 70 वर्ष से उपर के लाेगाें के लिए लागू करने पर विचार चल रहा है। बता दें कि 2020 में कोरोना संक्रमण से पहले रेल टिकट में 58 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं और 60 वर्ष से उपर के पुरुषों काे रेल टिकट में रियायत मिलती थी। उस समय वरिष्ठ महिलाअाें काे किराए में 50 प्रतिशत अाैर पुरुष व ट्रांसजेंडर काे 40 प्रतिशत छूट मिलती थी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.