रेल हादसे की कहानी ट्रेन में सवार यात्री के जुबानी, खौफ इतना कि खिड़कियों से झांक रहे थे लोग

PATNA-‘खौफ इतना कि खिड़कियों से झांक रहे थे पैसेंजर्स’:यात्री बोले- सिलीगुड़ी पार करते ही झटके लगने लगे, बोगियों में लोग चीख रहे थे : बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस गुरुवार को पं. बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास बेपटरी हो गयी थी। ट्रेन की 12 बोगियां पलट गयी थी। इस ट्रेन हादसे के खौफनाक मंजर के बारे में एक पैसेंजर मनोज यादव ने दैनिक भास्कर से बातचीत की। डियो भेजते हुए उन्होंने हादसे की आपबीती सुनाई। खगड़िया के मनोज यादव कामाख्या जाने के लिए ट्रेन में चढ़े थे।

उन्होंने बताया कि सिलीगुड़ी पार करने के बाद अचानक से ट्रेन में जोर-जोर से झटके महसूस होने लगे थे। इसके बाद हम लोग काफी डर गए। लोगों को लगा कि यह क्या हो रहा है। क्योंकि भैकम करने पर तो इतना जोर से झटका नहीं लगता है। आवाज जोर जोर से बढ़ने लगा और ट्रेन अचानक से रूक गई।

सिर्फ सिर में लगी थी चोट
ट्रेन रूकने के बाद बोगी के लोग खिड़कियों से बाहर झांक कर देखने लगें। आगे वाली बोगी दूसरे बोगी के उपर चढ़ गई है। वहीं, 10 बोगियां पटरी किनारे गड्ढे में जा गिरी है। पैसेंजर मनोज यादव ने बताया कि लोग काफी डर गए थे। लेकिन, इस बोगी के लोगों को ज्यादा चोट नहीं आई थी। मेरे सिर्फ सिर में थोड़ी सी चोट आई।

प्रत्यक्षदर्शी मनोज यादव के मुताबिक कुछ देर के लिए वहां का मंजर खौफनाक दिख रहा था। लोग चीख रहे थे। उनकी चीखों की आवाज से अन्य बोगियों के लोग भी दहशत में आ गए थे। बिजली की तार भी टूट कर गिर गई थी। थोड़ी देर में ही कुछ एंबुलेंसआती हुई नजर आयी। बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी पहुंच गए थे। वे भी रेस्क्यू टीम की मदद में जुट गए थे। पलटी हुई बोगियों से लोगों को निकाला गया।

डोमोहनी के पास हुआ था हादसा
मनोज यादव के मुताबिक घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर निकलने के बाद रिक्शा पकड़ लिया। इसके बाद दूसरी गाड़ी में सवार होकर गुवाहाटी की ओर निकल पड़े। गुरुवार को बीकानेर से पटना के राश्ते गुवाहटी जा रही 15633 अप बिकानेर एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गयी थी। ट्रेन की 12 बोगियां पश्चिम बंगाल के डोमोहनी के पास बेपटरी हो गयी। यह दुर्घटना मेन लाइन पर हुई। इस ट्रेन में बिहार के पटना से 95 यात्री, मोकामा से 3 और बख्तियारपुर से 5 लोग सवार हुए थे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.