दो लड़कियों को आपस में हुआ प्यार, मंदिर में धूमधाम से रचाई शादी, कहा- साथ जियेंगे साथ मरेंगे

नई दिल्ली 9 जनवरी 2024 : इश्क प्यार और मोहब्बत का बुखार जब किसी के सर पर चढ़ता है तो या तो वह दीवाना हो जाता है या पागल हो जाता है. कुछ ऐसा ही उत्तर प्रदेश के देवरिया में देखने को मिला जहां दो लड़कियों को आपस में प्यार हो गया. वे लोग पिछले दो साल से पति-पत्नी की तरह रह रहे थे आखिरकार दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया. मंदिर में धूमधाम से शादी का आयोजन किया गया. दोनों लड़की ने एक दूसरे को वरमाला पहनाकर पति-पत्नी के रूप में स्वीकार किया. बताया जाता है कि दोनों लड़की पश्चिम बंगाल की रहने वाली है और आर्केस्ट्रा में काम करती है. दोनों ने स्टांप पर नोटरी शपथ पत्र बनवाकर शादी की है. बाद में मंदिर के पुजारी ने रीति रिवाज से दोनों की शादी संपन्न करवाई.

शादी के बाद युवतियां ने बताया कि एक साथ रहते रहते हम दोनों को प्यार हो गया और हम दोनों पति-पत्नी के रूप में रहने का इरादा बना लिया। बहुत सारी समस्याएं सामने आईं, लेकिन हम दोनों ने अपने किए वादे पर अड़े रहे और आज हम दोनों एक-दूसरे के साथ शादी कर ली।

देवरिया जिले के लार थाना क्षेत्र के मठ वार्ड के भेड़िया टोला निवासी मुन्ना पाल चनुकी बाजार में आर्केस्ट्रा पार्टी चलाते हैं। उनके आर्केस्ट्रा पार्टी में वेस्ट बंगाल के 24 परगना जिले के रिफ्यूजी कॉलोनी निवासी राखी दास (24) और विशाल लक्ष्मीपुर साउथ निवासी जय श्री राउल पिछले तीन वर्षों से काम करती थीं। दोनों यहां डांसर थीं। काम करने के दौरान ही दोनों में गहरी दोस्ती हो गई और एक-दूसरे से प्यार करने लगीं। युवतियों की दोस्ती कब प्यार में बदल गई, किसी को भनक तक नहीं लगी और दोनों एक-दूसरे के साथ रहने का निर्णय लिया।

इस बात की जानकारी होने पर लोगों ने इसका विरोध शुरू किया। मामला चर्चा में आने पर दोनों युवतियों ने आपस में शादी करने का मन बनाया। बताया जाता है कि बीते 30 दिसंबर को दोनों मझौलीराज स्थित दीर्घेश्वर नाथ मंदिर पहुंची और वहां पुजारी से आपस में शादी करने की बात कही, लेकिन मंदिर के महंत जगरनाथ महराज ने कानूनी रूप से शादी करने की बात कहकर वहां से वापस कर दिया। उसके बाद दोनों युवतियां भाटपाररानी तहसील जाकर शादी के लिए स्टांप पेपर खरीदा। सोमवार को दोनों युवतियां आर्केस्ट्रा संचालक के साथ मझौली राज के भगड़ा भवानी मंदिर पहुंचीं। जहां मां दुर्गा को साक्षी मानकर दोनों ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई और बकायदे हिंदू रीति रिवाज से आपस में शादी कर ली।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *