चुनावी नतीजों पर बोलीं उमा भारती- तेजस्वी अच्छा लड़का, आगे चलकर बिहार का नेतृत्व कर सकता है

बिहार, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों के चुनावी नतीजों के बाद बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने बुधवार को प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने तेजस्वी यादव को अच्छा लड़का और कमलनाथ को बड़े भाई जैसा बताया है। बिहार विधानसभा चुनाव और एमपी विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की शानदार जीत हुई है। बिहार में एनडीए एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है तो मध्य प्रदेश में शिवराज अपनी सरकार बचाने में कामयाब रहे हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों पर उमा भारती ने बुधवार को कहा, ”तेजस्वी एक बहुत अच्छा लड़का है। लेकिन, वह राज्य नहीं चला पाता। लालू आखिरकार बिहार को जंगलराज की ओर फिर से ले जाते। तेजस्वी नेतृत्व कर सकते हैं, लेकिन बड़े होने के बाद।”

वहीं, उमा भारती ने मध्य प्रदेश नतीजों पर कमलनाथ की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा, ”कमलनाथ जी ने चुनाव अच्छी तरीके से लड़ा। हो सकता है कि अगर वे इसी तरह से सरकार चलाते तो दिक्कत नहीं होती। वह काफी सभ्य व्यक्ति हैं मेरे बड़े भाई जैसे। उन्होंने यह चुनाव बहुत चतुराई से लड़ा।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मध्य प्रदेश के नतीजों पर कहा कि बीजेपी की जीत से कार्यकर्ताओं का बहुत ही मजबूत चरित्र सामने आया है कि उनकी पार्टी के प्रति कितनी निष्ठा है। जीत का पहला श्रेय जनता को, दूसरा मोदी जी को और तीसरा श्रेय शिवराज, वी.डी. शर्मा और ज्योतिरादित्य को दूंगी। उन्होंने ट्वीट किया, ”मध्यप्रदेश उप चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत के लिए बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व को बधाई। बीजेपी के कार्यकर्ताओं के परिश्रम एवं जनता के प्यार से ही यह संभव हो सका है।”

क्या रहे बिहार और एमपी के नतीजे?

बिहार विधानसभा चुनाव और मध्य प्रदेश विधानसभा उप चुनाव, दोनों ही राज्यों में बीजेपी की जीत हुई है। बिहार में जहां बीजेपी एनडीए का हिस्सा होने के चलते फिर से सरकार बनाने जा रही है, तो वहीं, मध्य प्रदेश उपचुनाव में शिवराज सिंह चौहान की सरकार गिरने से बच गई है। बिहार में एनडीए के हिस्से में 125 सीटें आई हैं, तो वहीं महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं। मध्य प्रदेश में भी बीजेपी को 28 में से 19 सीटें मिली हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *