केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के विवादित बोल, कहा-जो अधिकारी काम न करे, उसके सिर पर मारो लाठी

Desk: अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्री व सांसद गिरिराज सिंह ने शनिवार को एकबार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी सही काम नहीं करता हो, उसके सिर पर दोनों हाथ से लाठी मारो। बेगूसराय के खोदावंदपुर कृषि विज्ञान केंद्र में जलवायु अनुकूल खेती सह कृषक प्रशिक्षण समारोह के उद्घाटन पर गिरिराज की ये बातें सुनते ही तालियां बजने लगीं। इस दौरान मंच पर कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कुलपति, नगर निगम बेगूसराय के मेयर सहित अन्य अतिथि भी विराजमान थे।

अधिकारियों की जनता ने की शिकायत

दरअसल कार्यक्रम के दौरान जब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह मंचासीन थे, तो पंडाल में बैठे लोगों ने उनसे अधिकारियों द्वारा कार्य नहीं किए जाने की शिकायत कर दी। फरियादी उन्हें अधिकारियों की शिकायत से संबंधित आवेदन भी सौंप रहे थे। इस दौरान कोई सीओ की शिकायत कर रहे थे तो कोई अन्य अधिकारियों की शिकायत से संबंधित आवेदन उन्हें सौंप रहा था।

क्या हाकिम नहीं सुनता आपकी…

गिरिराज सिंह के संबोधन की बारी आई तो वे सरकार और अपने विभाग की उपलब्धि गिनाने लगे। इसी क्रम में फरियादियों की शिकायत पर बोलते-बोलते उन्होंने यहां तक कह डाला कि छोटे-मोटे काम के लिए आपलोग हमारे पास क्यों आते हो? क्या हाकिम नहीं सुनता है। उन्होंने कहा कि एमपी, एमएलए, मुखिया, डीएम, एसडीएम, सीओ, बीडीओ सब जनता के लिए हैं। यदि पदाधिकारी सही काम नहीं करता हो, तो उसके सिर पर दोनों हाथों से लाठी मार दो। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इतना करने के बाद फिर भी अधिकारी नहीं सुनता है तो गिरिराज सिंह आपके साथ हैं। केंद्रीय मंत्री के ये बातें सुनते ही पूरा पंडाल तालियों से गूंज उठा। बताते चलें कि अपने बिगड़ैल बोल को लेकर केंद्रीय मंत्री सह सांसद हमेशा मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं। शनिवार को उक्त कार्यक्रम में भी वे पूरे रौ और पुराने अंदाज में दिखे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.