बिहार के वैशाली सांसद वीणा देवी ने कोरोना जांच करवाने से किया इंकार, DM ने कहा- ऐसा नहीं चलेगा

23 मार्च के बाद दिल्ली से अाईं वैशाली सांसद वीणा देवी काे भी काेराेना जांच से गुजरना हाेगा। काेराेना वायरस के संक्रमण की राेकथाम एवं बचाव के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में 15 मार्च के बाद सांसद वीणा देवी के माेबाइल नंबर की लाेकेशन बिहार से बाहर पाई गई है। बिहार से बाहर की यात्रा करने के कारण उनकी संक्रमण जांच करवाया जाना है। वैशाली डीएम ने इस बाबत मुजफ्फरपुर डीएम काे पत्र लिखा है। साथ ही सांसद वीणा देवी से भी अनुराेध किया है कि वह अपनी जांच खुद करा लें।

इधर, वैशाली सांसद वीणा देवी से जब जांच कराने काे लेकर पूछा गया ताे उन्हाेंने कहा कि वह 24 मार्च काे मुजफ्फरपुर पहुंची हैं। उसके बाद से वह घर पर थीं। करीब 15 दिनाें तक वह अपने अावास पर ही थी। 15 दिन बीत जाने के कारण उन्हें जांच की काेई अावश्यकता नहीं है।

घर बैठे रकम लेने की इस योजना से ग्रामीणों को हो रहा है फायदा : सरकार ने लोगों से कहा है कि मांस, मछली व अंडा खाने से कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं होता है। सोशल मीडिया में कई तरह की भ्रामक बातें की जा रही है, इससे बचें। लोगों को दूध मिलने में परेशानी नहीं हो, इसके लिए सुधा के सभी बूथ रात 8 बजे तक खुले रहेंगे। बुधवार को कृषि, पशु व मत्स्य संसाधन विभाग के सचिव डाॅ. एन. सरवन कुमार ने कहा कि कृषि व पशुपालन कार्य को लॉकडाउन से अलग रखा गया है। गेहूं फसल की कटाई होगी।

किसानों के लिए एडवायजरी जारी की गई है। सोशल डिस्टेंसिंग बना कर किसान काम करें। बाहर से मशीन चलाने वाले ड्राइवर बुलाने के लिए पास दिए गए हैं। उन्हाेंने कहा कि मटन, अंडे, मछली की दुकान खुली रहेंगी। पशु चारा की दुकानें भी खुली रखने का आदेश दिए जा चुके हैं। इसके ट्रांसपोर्टेशन पर रोक नहीं है। सचिव ने कहा कि 70 डिग्री सेल्सियस पर सारे वायरस मर जाते हैं। भारत में लोग 100 डिग्री सेल्सियस पर बना कर खाना खाते हैं।

बाहर नहीं निकल पा रहे हैं तो फोन पर ले सकते हैं सुविधा का लाभ : लॉकडाउन के चलते आप पोस्ट ऑफिस तक नहीं जा पा रहे हैं, तो अपने निकटतम पोस्ट ऑफिस को फोन भी कर सकते हैं। सूचना पर पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी आपके घर पहुंच जाएंगे। वहीं से ही अापको सभी सुविधाएं मिल जाएंगी। यदि आपको पैसों की जरूरत है, तो पैसे ले सकते हैं, यदि काेई सामान पार्सल करना है या कोई जानकारी लेनी है तो घर पर ही आपको सभी जानकारियां मिल जाएंगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *