महंगाई की मार, टमाटर 140, आलू 40, दोगुने दाम पर बिक रहे प्याज, लोग परेशान

PATNA : दिवाली—छठ पूजा बीतने के बाद भी सब्जी मंडी में महंगाई दूर होने के बदले लोगों को और अधिक परेशान करने वाली है। ताजा अपडेट के अनुसार एक ओर से जहां हरी सब्जियों के दाम में जहां ​पहले से गिरावट दर्ज किए जा रहे हैं वहीं दूसरी और टमाटर और प्याज के दाम सुन लोगों के आंखों में आंसू नजर आ रहे हैं।

हिंदुस्तान अखबार के अनुसार राजधानी के कुछ इलाकों में अच्छी गुणवत्ता का टमाटर 140 रुपये प्रति किलो तक बिका। पहले इन दिनों टमाटर की कीमत 20-25 रुपये किलो रहती थी। कुछ इसी तरह का हाल आलू का भी रहा। नया आलू 35 से 40 रुपये किलो बिक रहा है। बुधवार को गाजीपुर मंडी में गोभी 10 से 15 रुपये किलो तक बिकी लेकिन फुटकर में गोभी की कीमतें 40 से 50 रुपये तक रहीं। इसी तरह का हाल अन्य सब्जियों का है।

एक सप्ताह में 20 तक बढ़े दाम : बीते एक सप्ताह में सबसे ज्यादा उछाल टमाटर की कीमतों में देखने को मिली है, जो थोक मंडी में 45 से 55 रुपये तक बिक रहा था। आवक कम होने की वजह से अचानक कीमतों में 20 प्रतिशत तक उछाल आया है, जिसके चलते अब अच्छी क्वालिटी का टमाटर 60 रुपये तक पहुंच गया है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *