गंगा में पानी बढ़ने से महंगी हुईं सब्जियां, दोगुना हुआ दाम

PATNA : गंगा के दियारे में पानी बढ़ने से सब्जियों की कीमत पिछले पांच दिनों में दोगुने से अधिक हो गए हैं। सब्जियों के आसमान छूते भाव से आम गृहिणियों के घर का बजट गड़बड़ा गया है। राजधानी की मंडियों में बाढ़ के कारण सब्जियों की आवक भी घट गई है।

मीठापुर सब्जी मंडी के अध्यक्ष रामप्रवेश कुमार ने बताया कि गंगा में आए बाढ़ के कारण हरी सब्जियों की आवक घटकर आधी रह गई है। इसी कारण बाजार में आलू को छोड़कर अधिकतर सब्जियों के दाम दोगुना तक बढ़ चुके हैं। हफ्ता भर पहले 10 रुपए किलो बिकने वाली भिंडी शनिवार को राजेंद्र नगर मंडी में 25 से 30 रुपए किलो बिकी तो पांच से 10 रुपए किलो बिकने वाला कुंदरू अभी 20 से 25 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। 15 रुपए प्रति पीस बिकने वाली लौकी 30 रुपए तो 20 रुपए बिकने वाला करैला अभी 40 रुपए किलो हो चुका है।

राजेंद्र नगर सब्जी मंडी के विक्रेता कल्लू कुमार ने बताया कि सामान्य दिनों में रात 10 बजे तक गुलजार रहने वाली मंडी में सब्जी की आवक कम होने से नौ बजे ही सब्जी खत्म हो जा रही है। विक्रेता सिपाही कुमार ने बताया कि गंगा के दियारा इलाके में पानी भरने से पटना आने वाली सब्जियां नहीं आ पा रही हैं। अभी नालंदा के बिहारशरीफ और बख्तियारपुर समेत फतुहा के आसपास के इलाके से ही सब्जियां आ रही हैं। राजधानी के अंटा घाट के थोक सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि पिछले पांच छह दिनों में अंटा घाट में दियारे से आने वाली हरी सब्जियों की आवक घटकर आधी से भी कम रह गई हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *