पटना के डॉ. RN सिंह बने विश्व हिंदू परिषद के नए अध्यक्ष बने, कहा— अच्छा काम करने की कोशिश करूंगा

PATNA : सर्जन डॉ. रविंद्र नारायण सिंह विश्व हिन्दू परिषद के नए अध्यक्ष बन गए हैं। परिषद की केंद्रीय प्रबंध समिति व प्रन्यासी मंडल की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन उनका चयन हुआ। वे पूर्व न्यायाधीश विष्णु सदाशिव कोकजे की जगह लेंगे। वरीय हड्‌डी रोग विशेषज्ञ डॉ. आरएन सिंह ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद ने जिस विश्वास से दायित्व सौंपा है, उस पर खरा उतरने की हरसंभव कोशिश करूंगा। शनिवार को विश्व हिंदू परिषद की कार्यकारिणी की बैठक में मुझे यह जिम्मेवारी सौंपी गई है। डॉ. सिंह ने कहा कि वे करीब 20 साल से विश्व हिंदू परिषद से जुड़े हुए हैं। डॉ. सिंह अभी दिल्ली में हैं और वे सोमवार को पटना लौटेंगे।

विष्णु सदाशिव कोकजे की जगह लेंगे रवींद्र नारायण : विहिप के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमारे न्यासी बोर्ड ने आज सर्वसम्मति से रवींद्र नारायण सिंह को हमारा अध्यक्ष चुना।’ सिंह ने विष्णु सदाशिव कोकजे की जगह ली है, जो अप्रैल 2018 से संगठन के अध्यक्ष थे।

कौन हैं डॉक्टर रवींद्र नारायण सिंह ? : जैन ने कहा, ‘कोकजे की आयु अब 82 साल है। वह विहिप अध्यक्ष के रूप में अपने दायित्वों से मुक्त होना चाहते थे। चुनाव उनकी इच्छाओं और हमारे संविधान के अनुरूप हुआ है।’ उन्होंने कहा कि सिंह जाने-माने अस्थि सर्जन हैं और वह सामाजिक, धार्मिक, चिकित्सा और विभिन्न अन्य क्षेत्रों में अपने योगदान के लिए जाने जाते हैं।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *