VIDEO : बनारस में स्कूली बच्चों से मिलने पहुंचे PM मोदी, सुविधाएं बढ़ने से मन लगाकर पढ़ रहे हैं

बनारस में स्कूली बच्चों से मिलने पहुंचे पीएम मोदी, कहा— सुविधाएं बढ़ने से बच्चे मन लगाकर पढ़ रहे हैं : वाराणसी में स्कूली बच्चों के साथ संवाद ने नई ऊर्जा से भर दिया। इन प्यारे-प्यारे बच्चों ने बताया कि स्कूल में सुविधाएं बढ़ने से कैसे अब पढ़ाई में भी उनका मन खूब लग रहा है।

छोटा कटिंग मेमोरियल ग्राउंड में बेसिक शिक्षा विभाग के स्टॉल पर पीएम मोदी पहुंचे तो यहां खड़े बच्चों का उत्साह देखते ही बना। एक छात्रा ने पीएम को पर्यावरण संरक्षण और विज्ञान से जुड़ी जानकारी दी, फिर पीएम मोदी से संबंधित कविता सुनाई। इससे पीएम मोदी गदगद दिखे और छात्रा को शाबाशी दी।

प्राथमिक विद्यालय की छात्रा ने पर्यावरण संरक्षण से संबंधित जानकारी दी। कविता की तरह अपना भोजन स्वयं बनाते, हरे पेड़ पौधे खुद्दार पत्ती इनका चूल्हा.. सुनाया। इस पर पीएम ने छात्रा से पूछा की सब्जी खाती हो। छात्रा उत्साह से जवाब दिया हां..।

इसके बाद पीएम ने पूछा घर में कोई तो ऐसी सब्जी होगी जो नहीं खाती होगी छात्रा ने तुरंत उत्तर दिया सर मैं करेला नहीं खाती हूं। इस पर पीएम हंसने लगे। पीएम जैसे ही दूसरे स्टॉल की ओर बढ़ रहे छात्रा ने प्रधानमंत्री से फिर पूछा की सर आपके प्रशंसा में एक कविता याद किया है आपको सुनाऊं.. इस पर पीएम ने कहा कि तुम कवि हो क्या..छात्रा ने सुनाया मन नायक श्रेष्ठ विधायक विश्व चेतना के अधिनायक… जय मोदी जय हिंदुस्तान कविता पढ़ा तो पीएम भी वाहवाही करने से खुद को नहीं रोक पाए। पीएम ने छात्रा के कविता से लेकर बातचीत की पूरी वीडियो इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए लिखा है कि माई फ्रेंड इन वाराणसी..।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP,YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *