रामविलास पासवान के अंतिम संस्कार में मोबाइल ‘गेम खेलते’ रहे सुशील मोदी-रविशंकर प्रसाद, फोटो वायरल

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ संपन्न हुआ। इसी बीच सोशल मीडिया में एक फोटे तेजी से वायरल हो रही है। इस फोटो में सीएम नीतीश कुमार, सुशील मोदी, रविशंकर प्रसाद, तेजस्वी यादव बैठे नजर आ रहे हैं। फोटो पोस्टकर्ता का दावा है कि यह तस्वीर रामविलास पासवान के अंतिम संस्कार के दौरार दीघा घाट का है। फोटो में साफ दिख रहा है कि सुशील मोदी और रविशंकर प्रसाद मोबाइल पर कुछ काम कर रहे हैं।

ट्विटर पर अमन यादव ने इस फोटो के सा​थ लिखा है कि— स्वर्गीय रामविलास_पासवान जी के अंतिम विदाई में पूरा माहौल गमगीन था लेकिन #बीजेपी के दोनों नेता को मोबाइल चलाने से फुर्सत नहीं था,इसलिए कहते हैं ऊंची #डिग्री नहीं ऊंचा #संस्कार होना चाहिए! हालांकि हम इस फोटो की सत्यता का दावा नहीं करते हैं।

रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया। पर, यादों में वे फिर से जी गए। शनिवार काे दीघा स्थित जनार्दन घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके पुत्र चिराग पासवान ने उन्हें मुखाग्नि दी। मुखाग्नि देते ही चिराग बेहोश हो गए, लेकिन आस-पास मौजूद लोगों ने उन्हें सहारा देकर अंतिम संस्कार की सारी प्रक्रियाएं पूरी करवाईं।

अंतिम संस्कार के दौरान चिराग की मां रीना मौजूद रहीं। नम आंखों से कभी पासवान के पार्थिव शरीर को देखती तो कभी पुत्र चिराग को। चिराग के कंधे पर हाथ रखकर उन्हें ढाढ़स भी बंधातीं। परिजनों के आंसू नहीं रुक रहे थे।

ठीक 4.30 बजे चिराग ने उन्हें मुखाग्नि दी। इसके साथ ही चिराग और उनकी मां की आंखों से आंसू की धारा बहने लगी। पार्थिव शरीर पर पहले परिजनों ने श्रद्धांजलि दी। फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पुष्पांजलि अर्पित की।

अपने नेता को अंतिम विदाई देने को जनार्दन घाट पर हजारों की भीड़ जमा थी। पूरे प्रदेश से लोग वहां इकट्ठा थे। भीड़ को रोकने के लिए बैरिकेडिंग थी, लेकिन बैरिकेडिंग तोड़ दी और घाट के पास पहुंच गए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *