कपिल देव बोले- एक कप्तान को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए, जैसा विराट कोहली ने दिया

विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को विराट कोहली के उस बयान ने चकित कर दिया है, जिसमें उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कहा था कि टीम काफी बहादुर नहीं थी, जो कीवी टीम के खिलाफ आइसीसी टी 20 विश्व कप ग्रुप 2 के मैच में खेली और इसी वजह से भारत को करारी हार झेलनी पड़ी। इस हार ने यह भी सुनिश्चित कर दिया है कि भारत का टी20 विश्व कप से सफर खत्‍म होने की कगार पर पहुंच गया है।

एक हिंदी न्यूज चैनल पर बात करते हुए महान कप्तान कपिल ने कहा कि कोहली ने एक कमजोर बयान दिया, जिसके लिए वे जाने नहीं जाते हैं और न वे किसी भी तरह ऐसे हैं। उन्होंने कहां, “वह एक फाइटर हैं। मुझे लगता है कि वह पल या कुछ और में खो गए होंगे। एक कप्तान को हम काफी बहादुर नहीं थे जैसे शब्द नहीं कहने चाहिए। आप अपने देश के लिए खेल रहे हैं और उनमें जुनून है, लेकिन जब आप इस तरह के शब्द कहेंगे तो उंगलियां जरूर उठेंगी।”

न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया और 33 गेंद शेष रहते कीवी टीम ने मुकाबला अपने नाम कर लिया था, जिससे भारत का नेट रन रेट भी खराब हो गया। कपिल ने कहा कि भारतीय टीम के इस घटिया प्रदर्शन के लिए कितनी भी आलोचना की जाए कम होगी। उन्होंने एबीपी न्यूज पर कहा, “मेरे पास शब्द नहीं हैं। हम कितनी आलोचना भी कर सकते हैं? एक टीम जो दावा करती है कि उसने आइपीएल खेला है और अभ्यास हासिल किया है, जब वह इस तरह खेलती है, तो आलोचना होगी। जब आप जीतते हैं तो जितनी तारीफ की जाए उतनी ही काफी नहीं होती, लेकिन अभी इतनी आलोचना भी काफी नहीं है, क्योंकि उन्होंने उस तरह की क्रिकेट नहीं खेली जिसकी उनसे उम्मीद की जाती थी। आप लड़ते हैं और हारते हैं, हम समझते हैं, लेकिन आज एक भी प्रदर्शन ऐसा नहीं था, जिससे हम खुश हो सकें।”

वहीं, कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद जो बयान दिया, वो काफी हैरान करने वाला था। इस बयान को लेकर कपिल देव ने कहा, “काफी विचित्र बयान।” विराट ने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि हम बल्ले या गेंद से काफी बहादुर थे। विराट के इस बयान से पूर्व कप्तान नाखुश हैं और उन्हों कहा है, “उनके जैसे बड़े खिलाड़ी के लिए, यह एक बहुत ही कमजोर बयान है। अगर उस तरह की बाडी लैंग्वेज है जो टीम की है और अगर कप्तान के पास इस तरह की विचार प्रक्रिया है, तो टीम को उठाना वाकई मुश्किल है उन शब्दों को सुनकर मुझे थोड़ा अजीब लगा। वह उस तरह का खिलाड़ी नहीं है।”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.