रेलवे का बड़ा फैसला, 22 मई से लोगों को मिलने लगेगा वेटिंग टिकट, पहले की तरह ट्रेनों का होगा परिचालन

22 से वेटिंग टिकट भी मिलेंगे; अन्य ट्रेनें भी चलाने के संकेत, थर्ड एसी में व चेयर कार में 100, सेकेंड एसी में 50 और स्लीपर में 200 सीटों की होगी वेटिंग

नई दिल्ली | स्पेशल ट्रेनाें में 22 मई से वेटिंग टिकट भी मिलेंगे। शुक्रवार से बुकिंग करते वक्त वेटिंग सीट भी दिखेंगी। रेलवे बाेर्ड की अाेर से बुधवार काे जारी सर्कुलर संकेत देता है कि जल्द ही स्पेशल ट्रेनाें के अलावा मेल, एक्सप्रेस अाैर शताब्दी जैसी ट्रेनें भी चलाने की तैयारी है। अभी चल रही स्पेशल ट्रेनें पूरी तरह एसी हैं।

स्पेशल ट्रेनें अभी बड़े शहराें के लिए चल रही हैं। लेकिन अाने वाले दिनाें में छाेटे शहराें के लिए भी चल सकती हंै। हालांकि, अभी अाैपचारिक अादेश जारी नहीं हुअा है। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि 22 से नई ट्रेन चलाने पर फैसला नहीं हुअा है। भविष्य में चलने वाली गाड़ियों के लिए वेटिंग के नियम अभी से तय किए गए हैं

ऑनलाइन टिकट कन्फर्म होने तक यात्रा की इजाजत नहीं
स्पेशल ट्रेनों में वेटिंग नहीं था। मंगलवार काे कुछ लोगों ने टिकट रद्द कर दिए इसलिए रेलवे ने वेटिंग का फैसला किया। टिकट कन्फर्म हुए बिना यात्रा की इजाजत नहीं मिलेगी।ं रिफंड के अब सामान्य नियम लागू हाेंगे। काउंटर से लिया टिकट अब 6 माह तक कैंसिल होगा।

सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगी किताब की दुकानें : पटना जिले में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार की सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक किताब की दुकानें खुलेंगी। डीएम कुमार रवि ने कहा कि दुकान एवं प्रतिष्ठान अधिनियम के तहत पंजीकृत किताब दुकानों को खोलने की अनुमति दी गयी है।

रोड किनारे दुकानंे नहीं खुलेंगी। उद्योग भवन के समीप किताब की दुकानों के खोलने की अनुमति नहीं दी गयी है। दुकानदार को सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने, मास्क का प्रयोग करने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने का सख्त निर्देश डीएम ने दिया है। दुकान के आगे गोला बनाना होगा। ताकि, ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें। ऐसा नही होने पर दुकान बंद करा दी जाएगी।

रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी का कार्य शुरू करने की अनुमति
डीएम ने रेस्टोरेंट को होम डिलीवरी की अनुमति दी है। यह काम प्रतिदिन होगा। सभी को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन करना, सैनिटाइजर का उपयोग करना अनिवार्य है। रेस्टोरेंट में बैठाकर खाना खिलाने की अनुमति नहीं होगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *