महिलाओं के लिए बिहार में नई सुविधा शुरू, WHATSAPP पर शिकायत करने पर F.I.R दर्ज करेगी पुलिस

अब वाट्सएप से भी प्रताड़ना की शिकायत

पटना: महिलाओं को सरकार हर संभव मदद कर रही है। इ़न पर अत्याचार कम हो, इसके लिए सख्त कानून बनाए गए हैं। महिलाओं को शिकायत करने में हिचकिचाहट न हो, इसके लिए महिला थाने बनाए गए हैं। अब शिकायत करने के तरीकों को और सरल बना दिया गया है।इसके लिए महिला विकास निगम की ओर से वाट्मएप नंबर 9955998054 जारी कियागया है। इस नंबर पर महिलाएं लिखित शिकायत कर सकती हैं।

महिला विकाम निगम की प्रबंध निदेशक हरजोत कौर ने बताया कि महिलाएं कई बाी फोन पर या सामने से अपनी परेशानी बताने में असहज महमूसर करती थीं। अब वाट्सएप पर शिकायत मिलने के बाद उनकी काउंसिलिंग की जाएगी। जरूरत पड़ने पर महिला हेल्पलाइ़न में शिकायतें भेजी जाएंगी। कौर ने बताया कि महिला विकास्न निगम की ओर मे अभी डायल 181 हेल्पलाड़न नंबर शुरू है।

अक्टूबर मे महिलाओं की मदद के लिए कुछ और नंबर भी जारी किए जाएंगे। राज्य के हर जिले में है महिला हैल्पलाइन रू बिहार के हर जिले में महिलाओं की मदद के लिए हेल्पलाइ़न नंबर है। उनकी मदद के लिए महिला थाने भी हैं। 118 नंबर पर भी महिलाओं को मदद मिलती है। पटना जिले की महिलाएं 947006592 नंबर भी शिकायत दर्ज करा सकतीए इसके साथ ही राज्य में कहीं से भी कोई महिला 947399200 नंबर पर कॉल कर सकती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *