बिहार में शराबबंदी फेल : डाक विभाग के वैन से हो रही शराब की तस्करी, पढ़ें तस्करी का पूरा खेल

गया. बिहार में शराब तस्करों की पुलिस के साथ खेल तू डाल डाल मैं पात पात वाली कहावत को चरितार्थ कर रही है. तस्कर रोजाना नए ढंग से बिहार में शराब की डिलीवरी (Liquor Smuggling) कर रहे हैं. खास बात यह है कि झारखंड (Jharkhand) सहित अन्य जिलों से बिहार के कई जिलों में शराब पहुंच रही है. इसी कड़ी में उत्पाद विभाग की टीम ने गया में डाक विभाग (Postal Van) की वैन से शराब की तस्करी के खेल को उजागर किया है. गुप्त सूचना के आधार पर डोभी थाना क्षेत्र के धीरजा पुल के पास पर डाक पार्सल लिखे वाहन से पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है.

डाक पार्सल लिखे वाहन से उत्पाद विभाग की टीम ने करीब 110 बोतल शराब जब्‍त की है. साथ ही वाहन पर बैठे दो शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. शराब माफिया ने स्वीकार किया है की शराब झारखंड से लाया जा रहा था और उसे नालंदा में डिलीवरी करना था. उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर मनोज कुमार राय ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड से डाक पार्सल के वाहन से भारी मात्रा में शराब को बिहार के नालंदा जिले में पहुंचाया जा रहा है, जिसके आधार पर डोभी थाना क्षेत्र के गिरजा पुल के पास वाहन चेकिंग लगाया गया.

वाहन चेकिंग के दौरान डाक पार्सल वाहन को रुकवाया गया जांच के क्रम में डाक पार्सल वाहन से 110 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया है. साथ ही दो शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. दूसरे मामले में ही उत्पाद विभाग की टीम ने पिक अप वाहन से डोभी के करमौनी के पास 25 ड्रम कच्चा स्प्रिट जब्त किया है. इस मामले में भी दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *