अभी-अभी:पायलट अभिनंदन को मिलना चाहिए सम्मान,उनकी मूंछों को राष्ट्रीय मूंछें घोषित करे PM मोदी

PATNA: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में एक बड़ी ही अनोखी डिमांड की है। अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सदन में कहा कि- जिस विंग कमांडर अभिनंदन ने बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाक में घुसकर विमान को मार गिराया उन्हें सम्मानित करना चाहिए। इतना ही नहीं, अधीर रंजन ने आगे ये मांग रखी कि अभिनंदन की मूंछों का राष्ट्रीय मूंछ घोषित किया जाना चाहिए।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे नौजवान इससे प्रेरित हों। अधीर रंजन की इस मांग पर लोकसभा में जमकर तालियां बजीं। लोकसभा में कांग्रेस सदन के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने भाषण के दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान जब वह विदेशनीति पर बोले तो उन्होंने एयरस्ट्राइक का भी जिक्र किया।

बता दें कि अभिनंदन के नाम से बच्चा-बच्चा वाकिफ है। अभिनंदन की मूंछों पर पूरा देश फिदा है। विंग कमांडर की वतन वापसी के बाद लोगों ने अभिनंदन की तरह मूंछें रखी थी। ये उन दिनों ट्रेंड बन गया था। 14 फरवरी को जब पाकिस्तानी आ’तंकवादियों ने पुलवामा में आतंकी हमला किया था, तो उसके बाद वायुसेना ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। एयरस्ट्राइक के अगले ही दिन पाकिस्तान ने भी पलटवार किया था, जिसके जवाब में विंग कमांडर अभिनंदन उनके विमान का पीछा करते वक्त पाकिस्तानी सीमा में जा गिरे थे।

अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने पकड़ बना लिया था और वह करीब 2 दिन तक वहां पर ही रहे थे। हालांकि, भारतीय कूटनीति के दबाव में पाकिस्तान को उन्हें छोड़ना ही पड़ा। भारत में उनके सम्मान में लोगों ने मार्च निकाला, सोशल मीडिया पर उनके लिए कैंपेन चला। अभिनंदन भारत वापसी के बाद कुछ दिन छुट्टी पर रहे, लेकिन बाद में उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन कर ली।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *