कोरोना से दिल्ली की बिगड़ी हालात, CM केजरीवाल ने कहा- लॉकडाउन लगाना जरूरी है

दिल्ली में कोरोना से फिर बिगड़े हालात, केजरीवाल ने लॉकडाउन की बताई जरुरत

delhi : दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. एक बार फिर से दिल्ली में कोरोना से हालात बिगड़ गए हैं. जिसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन की जरुरत बताई है.

इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को शादी समारोह में 200 लोगों तक शामिल होने की इजाजत को वापस ले लिया है. अब सिर्फ 50 लोग ही शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं.

दिल्ली सरकार कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजेगी, जिसमें नियमों के उल्लंघन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होने की स्थिति में दिल्ली के भीड़भाड़ वाले बाजारों को अस्थाई रूप से बंद करने की अनुमति मांगेगी. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में बेड की पर्याप्त संख्या है,

लेकिन आईसीयू वाले बेड की कमी है, जिसके लिए केंद्र सरकार ने मदद की है. उन्होंने कहा कि सभी सरकारें मिलकर काम कर रही हैं, लेकिन सबसे बड़ी जरूरत है कि लोग ध्यान रखें. कई लोग बिना मास्क घूम रहे हैं. मेरी अपील है कि कृपया मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 99 लोगों की मौत हुई है. नवंबर में ही कोरोना से दिल्ली में अब तक 1100 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *