चीन से आई छपरा की छात्रा में नहीं मिला को/रोना वा/यरस, आज पीएमसीएच से हो सकती है डिस्चार्ज

संदेह के आधार पर कराया गया था भर्ती, निगेटिव आई जांच रिपोर्ट

चीन से अाई छपरा की शोध छात्रा की जांच रिपोर्ट निगेटिव अायी है। युवती का सैंपल पुणे के नेशनल इंस्टीच्युट वायरोलॉजी लैब में भेजा गया था। गुरुवार को रिपोर्ट अा गई है।

पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. विमल कारक ने इसकी पुष्टि की। अधीक्षक ने बताया कि रिपोर्ट पर शुक्रवार को संबंधित अधिकारियों से विचार-विमर्श कर युवती को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। हालांकि यह भी बताया कि युवती की 28 दिन तक निगरानी करनी होगी। वैसे भी सात से दस दिन के अंदर कोरोना वायर का इनक्यूबेशन पीरियड होता है। दस दिन हो गया है और रिपोर्ट भी निगेटिव अा गयी है। इसलिए उम्मीद है कि युवती को छुट्टी मिल जाएगी। छपरा की यह लड़की 23 जनवरी से पीएमसीएच के कॉटेज में भर्ती है। इधर, स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार गुरुवार को नेपाल से सटे क्षेत्रों में 205 लोगों की जांच की गई। किसी में कोरोना का लक्षण नहीं मिला।

भारत में पहला केस, वुहान से केरल आई छात्रा पीड़ित : चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोनावायरस अब भारत पहुंच गया है। इसका पहला मामला गुरुवार को केरल में सामने अाया, जहां वुहान विश्वविद्यालय से लौटी छात्रा इससे पीड़ित पाई गई। उधर, मलेशिया के रेस्तरां में काम कर रहे त्रिपुरा के युवक की कोरोनावायरस की चपेट में आने से मौ/त हो गई

चीन : 38 और मौतें, अब तक 22 देशाें में पहुंचा कोरोना
कोरोनावायरस चीन के 31 राज्यों में फैल चुका है। गुरुवार को इससे 38 और लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ मौत का आंकड़ा 170 हो गया है। इसी के साथ अबतक 22 देश इसकी चपेट में आ चुके हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *