2024 से पहले पाक अधिकृत कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा होगा, जगद्गुरू ने की भविष्यवाणी

चित्रकूट के प्रख्यात राम कथा वाचक और पद्म विभूषण समेत कई राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित श्रीतुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरू स्वामी रामभद्राचार्य महाराज ने राम मंदिर के बाद अब पीओके को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है.

जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज का कहना है कि 2024 से पहले पाक अधिकृत कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा होगा. जगद्गुरु ने कहा कि जब तक पाक अधिकृत कश्मीर को वापस लेकर भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं बना लेते तब तक वह विश्राम नहीं करेंगे. 

उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर भविष्यवाणी की थी कि 6 दिसंबर 2020 के पहले जन्मभूमि अयोध्या में भव्य मंदिर का शिलान्यास होगा और आगे चल कर यह भविष्यवाणी सच साबित हुई थी. ठीक इसी तरह अब उन्होंने भविष्यवाणी की है कि 2024 तक पाक अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तान के कब्जे से मुक्त करा उसे भारत का अभिन्न हिस्सा बना लेंगे. 

जगद्गुरु ने दावा किया कि मोदी सरकार इस दिशा में बड़ी गंभीरता और ठोस रणनीति के साथ काम कर रही है. आपको बता दें कि राममंदिर पर फैसला आने से पहले स्वामी रामभद्राचार्य ने कहा था कि- हम अयोध्या में राम मंदिर चाहते हैं. अब हालात काबू से बाहर हो रहे हैं और हमारा सब्र टूट रहा है. उन्होंने कहा था कि वो कोर्ट का सम्मान करते हैं, लेकिन राम मंदिर हमारा अधिकार है. उन्होंने यह भी कहा था कि अगर सरकार 2019 चुनाव से पहले राम मंदिर बनवाने में नाकाम रहती है तो भगवान उन्हें सजा देगा. 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *