पटना से दिल्ली-मुंबई समेत इन शहरों के लिए 25 मई से मिलेंगी फ्लाइट्स, ये होगा किराया

Patna: देश में चल रहे लॉकडाउन के दो महीने बाद अब 25 मई से पटना एयरपोर्ट से 17 घरेलू विमानों का ऑपरेशन शुरू होने वाला है. इनमें पटना से दिल्ली के कुल 5 विमान ऑपरेट होंगे जिनमें इंडिगो की 3 जबकि स्पाइस और विस्तारा की एक-एक फ्लाइट होगी. इसके अलावा पटना से मंबई, अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई, हैदाराबाद, बेंगलुरु, रांची, लखनऊ, अमृतसर के लिए एक-एक विमान उड़ान भरेंगे.

एयरपोर्ट से कुल 17 विमानों की लैंडिंग होगी और 17 का टेक ऑफ होगा. एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार एक विमान को पहले के 30 मिनट की बजाय कम से कम एक घंटे तक पटना एयरपोर्ट पर रुकना पड़ेगा. ज्यादा देर तक विमानों को रुकने की वजह से पटना एयरपोर्ट 25 मई से करीब 16 घंटे ऑपरेट करेगा.

गुरुवार की रात से ही टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है. पटना से दिल्ली का किराया 3 से 9 हजार के बीच होगा. कोरोनबन्दी में फंसे लोगों की भारी तादाद को देखते हुए और हवाई सफर करने वालों की डिमांड को देखते हुए नागर विमानन मंत्रालय ने एयरलाइंस द्वारा टिकटों को अधिक दाम में बेचने पर रोक लगाने के लिए फ्लाइंग टाइम के आधार पर किराया तय कर दिया है. पटना से दिल्ली का किराया कम से कम तीन हजार और अधिक से अधिक 9 हजार तय किया गया है.

फ्लाइंग टाइम के आधार पर किराया ए से लेकर जी यानी 7 सेक्टरों में बांटा गया है. इनमें पटना से एफ और जी सेक्टर के विमान नहीं हैं. इसलिए कि पटना से ढाई से तीन घंटे और तीन से साढ़े तीन घंटे की फ्लांइंग टाइम किसी शहर के लिए नहीं है. फ्लाइंग टाइम के आधार पर पटना से इस तरह होगा विमान का किराया

सेक्टर- फ्लाइंट टाइम- कहां के लिए- किराया

ए- 40 मिनट से कम- रांची- 2 हजार से 6 हजार
बी- 40 से 60 मिनट- लखनऊ – 2500 से 7500
सी- 60 से 90 मिनट-अमृतसर, दिल्ली, कोलकाता – 3 हजार से 9 हजार
डी- 90 से 120 मिनट – अहमदाबाद, हैदराबाद, मुंबई – 3500 से 10 हजार
ई- 120 मिनट से 150 मिनट- बेंगलुरू, चेन्नई, मुंबई- 45 साै से 13 हजार

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.