अमेरिका में चुनाव हो सकते हैं तो बिहार में क्यों नहीं, विधानसभा चुनाव पर JDU का बड़ा बयान आया सामने

अमेरिका में चुनाव हो सकते हैं तो यहां क्यों नहीं, बिहार में चुनाव के लिए JDU की दलील

PATNA : बिहार में हर कीमत पर विधानसभा चुनाव कराने को तैयार जनता दल यूनाइटेड ने अब और राजनीतिक दलों पर पलटवार किया है, जो चुनाव स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. बिहार में समय पर विधानसभा चुनाव हो या नहीं इसे लेकर बयानबाजी तेज होती जा रही है. कई विपक्षी दल आयोग से यह मांग कर रहे हैं कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए विधानसभा चुनाव स्थगित कर दिए जाएं जबकि जनता दल यूनाइटेड को यह बात नागवार गुजर रही है.

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने विधानसभा चुनाव स्थगित किए जाने की संभावना हो पर एतराज जताया है. त्यागी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के बीच साउथ कोरिया, पोलैंड और सिंगापुर में चुनाव कराए गए हैं. इन देशों में रिकॉर्ड 68 फ़ीसदी तक वोटिंग हुई है, तो बिहार में चुनाव क्यों नहीं कराए जा सकते हैं. त्यागी ने कहा है कि श्रीलंका और बुरुंडी के साथ-साथ कई अन्य देशों में चुनावी प्रक्रिया का दौर जारी है.

अमेरिका जैसे देश में राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होना है. त्यागी ने कहा है कि अमेरिका में 6 राज्यों के अंदर चुनाव के लिए मतदान का काम पूरा हो चुका है. राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवार लगातार जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं. ऐसे में बिहार में चुनाव क्यों नहीं कराया जा सकता.

दरअसल जनता दल युनाइटेड को यह लग रहा है कि कहीं कोरोना का हाल का हवाला देकर बिहार में विधानसभा चुनाव स्थगित ना कर दिया जाए अगर ऐसा हुआ तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कुर्सी चली जाएगी और बिहार में राष्ट्रपति शासन लग सकता है. यही वजह है कि जेडीयू अब खुलकर और राजनीतिक दलों पर हमला बोल रहा है, जो चुनाव स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. त्यजि ने कहा कि जिन्हें हार का डर है, वहीं चुनाव को स्थगित करने की बात कर रहे हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *