जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन से अधिक भीड़ क्रिकेट खेलने और टहलने आती हैं गांधी मैदान

जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन से अधिक भीड़ क्रिकेट खेलने और टहलने आती हैं गांधी मैदान

रविवार को पटना के गांधी मैदान में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित जनता दल यूनाइटेड के कार्यकर्ता सम्मेलन भीड़ के मायने में असफल रहा. सोशल मीडिया में इसको लेकर जदयू और बिहार के मुखिया नीतीश कुमार पर लोग तरह-तरह के व्यंग कर रहे हैं. पटना के एक पत्रकार ने जदयू की रैली के बाद लिखा है कि पटना के गांधी मैदान में रविवार के दिन इससे अधिक भीड़ क्रिकेट खेलने और घूमनें वालों की होती है. वहीं जदयू के इस सम्मेलन में भीड़ नहीं जुटने से विपक्ष भी ताने मारने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ रही है. सोशल मीडिया पर नीतीश कुमार की इस सम्मेलन की तुलना कन्हैया कुमार के पिछले दिनों पटना के गांधी मैदान में हुए संविधान बचाओ, नागरिकता बचाओ रैली से भी तुलना की जा रही है. लोग तुलना करते हुए लिख रहे हैं कि जितनी भीड़ कन्हैया कुमार की संविधान बचाओ, नागरिकता बचाओ रैली में जुटी थी उतनी भीड़ भी जदयू नहीं जुटा सकी.

जदयू ने इस सम्मेलन के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव की विधिवत आगाज कर दिया है. बता दें कि आज नीतीश कुमार का जन्मदिन भी है. जिसको लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सम्मेलन से पूर्व काफी उत्साह देखा जा रहा था लेकिन भीड़ नहीं जुटने के कारण सभी के चेहरों से रौनक गायब हो गई. एक दशक के दौरान यह दूसरा मौका है जब नीतीश कुमार ने अपने जन्‍मदिन के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया था. इससे पहले 2015 में भी एक मार्च को जेडीयू का कार्यकर्ता सम्‍मेलन हुआ था. पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं द्वारा सम्मेलन में लाखों की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा था लेकिन गांधी मैदान की तस्वीर ने दावों की पोल खोल दी.

हालांकि सम्मेलन में आये जेडीयू कार्यकर्ताओं के उत्साहवर्धन करने की काफी कोशिश की गई. सीएम नीतीश कुमार ने इस दौरान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में अपराध का ग्राफ कम हुआ है. बिहार से जंगलराज हटाकर कानून राज की स्थापना हुई. साथ ही सीएम ने सरकार के तमाम योजनाओं की सफलता के रूप में गिनाया. कार्यकर्ता सम्मेलन को जेडीयू सांसद ललन सिंह, मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, श्याम रजक, अशोक चौधरी, रमेश ऋषिदेव, संजय झा, महेश्वर हजारी, मदन साहनी, रामसेवक सिंह, खुर्शीद, संतोष निराला, लक्ष्मेश्वर राय आदि ने भी संबोधित किया.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *