बिहार के रेल यात्री ध्यान दें, आज 327 ट्रेनों को रेलवे ने रदद् कर दिया है, यात्रा से पहले लिस्ट देख ले

आज करने वाले हैं सफर तो जरूर देख लें कैंसिल ट्रेन की लिस्ट, रेलवे ने किया 327 ट्रेनों को रद्द, इतनी ट्रेन हुई र‍िशेड्यूल और डायवर्ट : 22 फरवरी 2022 को रेलवे ने किया 327 ट्रेन को कैंसिल : आपको बता दें कि आज यानी 22 फरवरी 2022 को रेलवे ने अलग-अलग कारणों से 327 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल (Cancelled Train List of 22 Feb 2022) कर दिया है. वहीं 27 ट्रेनों को या तो आशिंक तौर पर कैंसिल किया गया है या उसके रूट को डायवर्ट (Train Route Diverted) किया गया है.

ऐसे में अगर आज के दिन आप भी कहीं ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो कैंसिल ट्रेन की लिस्ट जरूर जांच लें. इससे बाद में आप रेलवे स्टेशन जाकर वापस लौटकर आने की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. तो चलिए जानते हैं किस तरह चेक करें कैंसिल ट्रेन की लिस्ट.

इस तरह चेक करें कैंसिल, र‍िशेड्यूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट-
-कैंसिल ट्रेन की लिस्ट चेक करने के लिए आप रेलवे की वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर क्लिक करें.
-इसके बाद आपको स्क्रीन के राइट साइड के टॉप पर Exceptional Trains ऑप्शन दिखेगा. इस पर क्लिक करें.
-यहां आपको कैंसिल ट्रेनों (Cancelled Trains), रिशेडयूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट दिखाई देगी.
-इस पर क्लिक करने पर आपको कैंसिल, रिशेडयूल और डायवर्ट ट्रेनों की पूरी लिस्ट खुल जाएगी.
-यहां आप अपने ट्रेन नंबर और नाम दोनों से ही कैंसिल ट्रेन की लिस्ट नाम चेक कर सकते हैं.

बताते चले कि भारत में हर दिन लाखों यात्री ट्रेन में सफर करते हैं. रेलवे को देश की लाइफलाइन (Lifetime) माना जाता है. लोग महीनों पहले ही कहीं भी जाने का प्लान बना लेते हैं और अपनी जरूरत के अनुसार ही रिजर्वेशन (Reservation) कर लेते हैं ताकि इससे बाद में उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. लेकिन, कई बार रेलवे कई ट्रेनों के रूट (Train Routes) या तो डायवर्ट (Divert in Train Route) कर देती है या ट्रेनों को कैंसिल कर देती है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup  YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *