BPSC के जरिए बिहार में जल्द होगी 46000 पदों पर बहाली, नितीश बोली देरी बर्दाश्त नहीं करेंगे

सीएम बोले, आयोग में सदस्यों के खाली 3 पद 5 दिन में भरें, बीपीएससी से 46 हजार भर्तियां जल्द : बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग का काम ढीला हो रहा है। इसकी समीक्षा करें और देखें कि क्यों ऐसा हो रहा है? जरूरत पड़े तो इसके कार्य भी बीपीएससी को ही सौंपें। -नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) से इसी वर्ष 45,892 पदों पर भर्तियां होंगी। कार्रवाई चल रही है। उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि हमने राज्य में दस लाख युवाओं को नौकरी और दस लाख लोगों को रोजगार देने को कहा है, इसके लिए तेजी से काम करें। परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो, यह सुनिश्चित करें। इन कार्यों के लिये सरकार से जो भी मदद की जरूरत है, वह मिलेगी। मुख्यमंत्री शनिवार को अधिवेशन भवन में बीपीएससी की 75वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि बीपीएससी को इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है और इसके छह में तीन सदस्यों के पद खाली क्यों हैं? उन्होंने निर्देश दिया कि पांच दिनों के अंदर इन पदों को भरें। साथ ही, उन्होंने घोषणा की कि बीपीएससी का दायरा बढ़ेगा, और अधिक पदों पर नियुक्ति की जिम्मेदारियां इसे दी जाएंगी। इसके लिए सदस्यों की संख्या बढ़ानी पड़े तो बढ़ाएं। इसके खाली पदों को भरें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आयोग इस पर भी गौर करे कि मुख्य लिखित परीक्षा में अच्छा करने वाले विद्यार्थियों का साक्षात्कार में कम अंक कैसे आ जाता है? मुख्यमंत्री ने कहा कि जबसे हमको यहां काम करने का मौका मिला है, अनुभवी और रिटायर्ड आईएएस अधिकारियों को बीपीएससी की जिम्मेवारी दी है। आयोग में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं होती है इस बात की बहुत खुशी है। एक बार पेपर लीक का मामला सामने आया तो उस परीक्षा को कैंसिल करवाकर फिर से शीघ्र परीक्षा ली गई थी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *