स्टेट बैंक में बंपर बहाली, लिखित परीक्षा के बिना इंटरव्यू के आधार पर युवाओं को दी जाएगी नौकरी

नई दिल्ली 5 मई 2023 : भारत में जितने भी बैंक है उन सभी में से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का अपना एक अलग ही महत्व है. यही कारण है जब कभी नौकरी करने का अवसर मिलता है तो लोग स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को अपनी पहली पसंद बताते हैं. युवाओं में तो एसबीआई को लेकर इतना क्रेज है कि लोग दिन भर रात भर पढ़ाई इसलिए करते हैं कि किसी तरह एसबीआई में नौकरी मिल जाए और लाइफ सेटल हो जाए. ताजा अपडेट के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में बहाली शुरू हो गई है सबसे बड़ी बात यह है कि इस नौकरी के लिए आवेदन शुल्क के रूप में एक भी रुपया नहीं लिया जाएगा. साथ ही साथ ना ही किसी तरह की लिखित परीक्षा होगी. फर्स्ट इंटरव्यू के आधार पर लोगों का सिलेक्शन होगा.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एसबीआई ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 29 अप्रैल से शुरू हो गई है और 19 मई, 2023 को खत्म होगी. यह भर्ती अभियान संगठन में 217 पदों को भरेगा. पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं.

उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां मौजूद डिटेल नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा चेक कर सकते हैं. नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://sbi.co.in/documents/77530/36548767/280423-Final+Advertisement.pd… है.

चयन प्रक्रिया में कैंडिडेट्स की शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू शामिल होगा. बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद, पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को, जैसा कि बैंक द्वारा तय किया गया है, इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाने का बैंक का निर्णय फाइनल होगा. इंटरव्यू 100 नंबर के लिए आयोजित किया जाएगा.

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो आप हमें 5, 10, 20, 50 या ₹100 की आर्थिक मदद दे सकते हैं… आप हमें 8292560971 पर गुगल पे, फोन पे या पेटीएम कर सकते हैं..

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *