बिहार को मिलेगा 38 अतिरिक्त IAS अधिकारी, 116 लोगों के नाम पर गहन विचार-विमर्श शुरू

राज्य को सितंबर अंत तक 38 नए आईएएस अधिकारी मिल जाएंगे। ये सभी अधिकारी बिहार प्रशासनिक सेवा (बिप्रसे) से आईएएस में प्रोन्नत होने वाले हैं। इन्हें प्रोन्नति देने से संबंधित महत्वपूर्ण बैठक इस बार पटना के राजकीय अतिथिशाला में ही 22 जुलाई को हुई थी। इसमें राज्य के मुख्य सचिव समेत संबंधित आला अधिकारी मौजूद थे।

संघ लोक सेवा आयोग के अधिकारी इसके लिए यहीं आये हुए थे। इस दौरान 38 रिक्तियों के एवज में सभी विभागों से प्राप्त 116 बिप्रसे पदाधिकारियों के प्रस्तावों पर गहन विचार-विमर्श किया गया। इसके बाद हर तरह से योग्य 38 पदाधिकारियों के नाम पर तकरीबन अंतिम सहमति बन गयी है। हालांकि इसकी अंतिम रूप से अधिसूचना जारी होने से पहले इस पर संघ लोक सेवा आयोग और राज्य सरकार के स्तर से एक बार अनुमति मिलेगी।

38 पदाधिकारियों को यह प्रोन्नति वर्ष 2018 और 2019 की रिक्तियों के आधार पर दी जा रही है। वहीं, वर्ष 2020 और 2021 के लिए 39 बिप्रसे के पदाधिकारियों से आईएएस में प्रोन्नति से जुड़े मामले में अगले वर्ष यानी 2023 के शुरुआत में पहल शुरू की जायेगी। इस तरह अगले वर्ष के शुरुआती महीनों में सूबे को 39 आईएएस और मिल जायेंगे। इस तरह लगातार इन दो वर्षों में 77 अधिकारी मिल जायेंगे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.