बिहार के हरेक जिलों में होगी CNG बस का परिचालन, किराया होगा काफी सस्ता, लोगों को राहत

राजधानी के बाद अब राज्य के अन्य प्रमुख शहरों में सीएनजी बसों का परिचालन किया जाएगा। परिवहन विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

हाल के दिनों में सीएनजी प्रोवाइडर्स गेल, आइओसीएल, थिंक गैस व आइओएजीपीएल के प्रतिनिधियों के साथ विभागीय बैठक हुई थी जिसमें सीएनजी स्टेशनों की स्थिति, नये सीएनजी स्टेशन की स्थापना व पाइप लाइन के विस्तार की समीक्षा की गयी। इसके बाद अब पटना के बाहर अन्य जिलों में भी सीएनजी स्टेशनों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया है ताकि सीएनजी बसों की संख्या बढ़ सके।

विभागीय अधिकारियों ने कहा कि प्रमुख शहरों में नए सीएनजी स्टेशन खोलने की कार्रवाई होगी। जहां सीएनजी स्टेशन खोले गये हैं, वहां मांग के अनुरूप सीएनजी की सप्लाई करने को कहा गया है ताकि सीएनजी चालित वाहनों को आसानी से सीएनजी उपलब्ध करायी जा सके। सीएनजी चालित वाहनों में सीएनजी भराने के लिए लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए विभिन्न सीएनजी स्टेशनों की विजिट करने का जिम्मा अधिकारियों को दिया गया है। परिवहन विभाग ने राज्य में प्रस्तावित सीएनजी स्टेशनों की स्थापना,पाइप लाइन के विस्तार में तेजी लाने को लेकर भी आवश्यक निर्देश दिया है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.