बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का एडमिट कार्ड वेबसाइट पर जारी, फोटो गलत होने के बाद भी दे सकेंगे परीक्षा

PATNA : बिहार बोर्ड ने इंटर की वार्षिक परीक्षा 2020 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षा 3 से 13 फरवरी तक होगी। एडमिट कार्ड बाेर्ड की वेबसाइट www.bsebinteredu.in पर जारी किया गया है। बोर्ड ने सभी स्कूल व कॉलेजों के प्रधानों को कहा है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सभी छात्रों को उपलब्ध कराएं। जिन परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड में फोटो में त्रुटि है, उन्हें भी परीक्षा में शामिल कराने का निर्देश दिया गया है।

बिहार बोर्ड ने कहा है कि पंजीयन व परीक्षा शुल्क बकाया वाले छात्रों का भी एडमिट कार्ड जारी किया जा रहा है। स्कूलों के प्रधानों को 14 से 23 जनवरी तक अनिवार्य रूप से बकाया पंजीयन व परीक्षा शुल्क जमा करने का निर्देश दिया गया है। इन दिनों में अगर विद्यालय प्रधान पैसा जमा नहीं करते हैं तो एेसे छात्राें काे परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा, या उनका रिजल्ट रोक दिया जाएगा। इसके अलावा सेंटअप वालों को ही प्रवेश पत्र जारी किया गया है, जांच परीक्षा में अनुपस्थित या फेल या नॉन सेंट अप छात्रों का प्रवेश जारी हुआ भी होगा तो उसे मान्यता नहीं दी जाएगी।

छात्रों के लिए जारी एडमिट कार्ड के अनुसार ही मुख्य परीक्षा होगी। किसी भी संस्थान के प्रधान या परीक्षा केंद्राधीक्षक एडमिट कार्ड में अंकित विषयों से अलग विषय की परीक्षा नहीं लेंगे। सभी परीक्षा केंद्र के केंद्राधीक्षक को प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है। अगर परीक्षा के दौरान स्टूडेंट्स का फोटो नहीं मिलता है तो ऐसे में डाटा रहित उत्तरपुस्तिका का इस्तेमाल करना होगा। फोटो मिलान के लिए पहचान पत्र लेकर जाना अनिवार्य किया गया है।
बकाया पैसेवाले को भी जारी हुआ एडमिट कार्ड

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.