तेज हवा के कारण गिरा सहरसा में 1.5 करोड़ की लागत से बन रहा RCC पुल, 24 घंटा पहले ढलाई हुआ था

PATNA-सहरसा में 1.5 करोड़ की लागत से बन रहा आरसीसी पुल, ढलाई के 24 घंटों के अंदर हुआ ध्वस्त, 3 मजदूर घायल : कोसी तटबंध के अंदर कठडूमर-दह गांव के पास प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 1.5 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन आरसीसी पुल ढलाई के बाद 24 घंटों के अंदर ध्वस्त हो गया। इसमें तीन मजदूर भी जख्मी हो गए। पुल में शुरू से ही अनियमितता बरतने का आरोप ग्रामीण लगा रहे थे। ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा बनाए जा रहे पुल के निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने पहले भी विरोध जताया था।

ग्रामीणों ने यह आशंका जताई थी कि पुल कभी भी गिर सकता है। इधर, पुल गिरने के बाद ग्रामीण कार्य विभाग की योजना में अनियमितता की कलई खुल गई है। एलओ 71 से रामनगर 4 किलोमीटर में इसका निर्माण किया जा रहा था। वहीं, पुल के गिरने से दबे तीन मजदूरों को स्थानीय लोगों ने मलबे से निकालकर चिकित्सक के पास पहुंचाया जहां इलाज चल रहा है।

दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी : डीएम
घटना पर जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने कहा कि यह गंभीर मामला है। शीघ्र ही जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। उधर, ग्रामीण कार्य विभाग के अधीक्षण अभियंता खलीकुजमां ने कहा कि उन्हें जानकारी नहीं है।

इंजीनियर साइट पर नहीं आते थे : ग्रामीण दुखन राम, सत्यम कुमार, लक्ष्मण साह आदि ने कहा कि जूनियर इंजीनियर, एसडीओ और संवेदक की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। जूनियर इंजीनियर कभी साइट पर दिखाई नहीं देते थे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.