दरभंगा से मथुरा-अजमेरशरीफ जाना हुआ आसान, रेलवे ने शुरू किया मिथिला के लोगों के लिए ट्रेन परिचालन

गाड़ी संख्या 05537 दरभंगा -अजमेर विशेष गाड़ी के परिचालन का शुभारंभ माननीय सांसद/दरभंगा श्री गोपालजी ठाकुर द्वारा वीडियो लिंक के माध्यम से किया गया। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक श्री आलोक अग्रवाल एवं अन्य अधिकारी दरभंगा स्टेशन पर उपस्थित थे।

समस्तीपुर डीआरएम आलोक अग्रवाल ने बताया कि फिलहाल यह ट्रेन स्पेशल के रूप में चार फेरों के लिए चलाई जा रही है। यह ट्रेन दरभंगा से सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौल और नरकटियागंज होते हुए आगरा, मथुरा और अजमेर के लिए चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस रूट पर ऐसी कोई ट्रेन नहीं थी। इससे इस इलाके को काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि अगर यह ट्रेन सफल रही तो इसे रेगुलर किया जाएगा।

वहीं, दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े दरभंगा सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि यह दरभंगा और मिथिला के लिए खुशी का दिन है। इससे एक तरफ मुस्लिम धर्मावलंबी अजमेर शरीफ जा सकेंगे तो दूसरी तरफ हिंदू धर्मावलंबी श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि वे मांग करते हैं कि जल्द इस ट्रेन को स्पेशल से नियमित किया जाए।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.