अभी-अभी : आरसीपी सिंह को नहीं मिला राज्य सभा का टिकट, जदयू ने प्रमोद को बनाया अपना उम्मीदवार

अभी अभी एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि आरसीपी सिंह दोबारा राज्य सभा नहीं जा रहे हैं। उनका पत्ता लगभग कट चुका है। बैठक में उन्हें साफ कह दिया गया है कि इस बार आपकी बारी नहीं है। कोई दूसरा आदमी जाएगा। आपके अधूरे कामों को दिल्ली में आगे बढाएगा। उधर हिंदुस्तान पटना की पत्रकार सविता कुमारी ने दावा किया है कि जदयू ने प्रमोद कुमार को टिकट दिया है। बहुत जल्द इसका ऐलान भी कर दिया जाएगा।

बताते चले कि आरसीपी सिंह दोबारा राज्यसभा जाएंगे या उनका केंद्रीय मंत्री पद खतरे में पड़ेगा, इस भारी द्वंद्व व संशय के बीच गुरुवार की रात आरसीपी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले। करीब घंटे भर की बतकही के बाद बाहर निकले आरसीपी ने इस मुलाकात को लेकर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। जाहिर तौर पर, उनकी राज्यसभा उम्मीदवारी को लेकर अब तक जारी द्वंद्व व संशय कायम है। हालांकि, उनके करीबी नेताओं का दावा रहा कि सबकुछ ‘ऑल इज वेल’ है। कुछ ने अपने इस दावे के पीछे आरसीपी के खुशनुमा बॉडी लैंग्वेज का हवाला दिया। पार्टी के वरीय नेता कन्हैया सिंह ने कहा-’मुझे लगता है कि सबकुछ ठीक रहेगा।’ यानी, आरसीपी फिर से राज्यसभा जाएंगे।

बहरहाल, मुख्यमंत्री से बातचीत के दौरान जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘ललन’ भी मौजूद थे। बीते कई दिनों से यह बात बहुत मजबूती से प्रचारित रही है कि आरसीपी के पार्टी के शीर्षस्थ नेतृत्व से संबंध मुनासिब नहीं रहे हैं। इससे जुड़े थोक सवाल भी उनसे पूछे जा रहे हैं। बुधवार को उन्होंने ऐसे सभी सवालों को खारिज किया, और सवालिया लहजे में कहा कि ’मेरे, नीतीश बाबू और ललन बाबू में कोई दूरी है जी? कौन बता दिया आपको?’ उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बूते अपनी इस बात को पुष्ट भी किया। लेकिन, उनकी उम्मीदवारी से जुड़ा संशय खत्म नहीं हो पाया है। उम्मीदवारी के लिए नीतीश कुमार अधिकृत हैं। वे कह चुके हैं कि समय से नाम की घोषणा हो जाएगी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.