चलती ट्रेन के नीचे परिवार वालों ने 2 साल के बच्चे को फेंका, ड्राइवर के कारण बच गयी जान

चलती ट्रेन के नीचे परिवार वालों ने 2 साल के बच्चे को फेंका, ड्राइवर के कारण बच गयी जान

जानिए कौन हैं मासूम को बचाने वाले लोको पायलट, पहले भी बचा चुके हैं सैकड़ों जानें : नई दिल्‍ली. मालगाड़ी के इंजन के नीचे से मासूम को बचाने वाले रेलवे के लोको पायलटों की पूरे देश में तारीफ हो रही है.

बुधवार को वायरल हुए एक वीडियो में मालगाड़ी के इंजन के नीचे फंसे एक दो साल के मासूम को रेलवे के लोको पायलट दीवान सिंह और असिस्‍टेंट लोको पायलट अतुल आनंद ने अपनी सूझबूझ से बचाया था. चलती आ रही मालगाड़ी के सामने जैसे ही एक किशोर ने दो साल के मासूम को फेंका था तभी इन दोनों ने गाड़ी में ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका और बच्‍चे को बाहर निकाला था.

बेहद दिलचस्‍प है कि इस मासूम को बचाने वाले असिस्‍टेंट लोको पायलट अतुल आनंद इससे पहले भी सैकड़ों लोगों की जान बचा चुके हैं. साथ ही ट्रेनों के हादसे रोक चुके हैं. उनके इन्‍हीं साहसिक कार्यों और सूझबूझ को लेकर कई बार सम्‍मानित भी किया जा चुका है. वहीं कई साल से ट्रेन चला रहे दीवान सिंह भी घटनाओं को रोकते रहे हैं.

रेलवे के आगरा डिवीजन के पीआरओ एस के श्रीवास्‍तव ने न्‍यूज १८ को जानकारी देते हुए बताया कि बिहार के पटना के रहने वाले सीनियर असिस्‍टेंट लोको पायलट अतुल आनंद ने 2017 में ही रेलवे ज्‍वाइन किया है. इसके तुरंत बाद ही उनकी पोस्टिंग आगरा में हो गई. अभी तक तीन साल की नौकरी में अतुल आनंद तीन बार बहादुरी दिखा चुके हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *