बिहार में BJP का प्लान 2024 शुरु, 2 और 3 दिसंबर को पार्टी अहम बैठक में शामिल होंगे ये बड़े चेहरे

पटना: बिहार विधान सभा में जीत और सरकार गठन के बाद अब बीजेपी के रणनीतिकार एक बार फिर संगठन को सक्रिय करने में जुट गए हैं. बीजेपी के के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और बिहार प्रभारी सह राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव 2 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर पटना पहुंच रहे हैं.

इन दो दिनों में जो कार्यक्रम तय है उनके अनुसार 2 और 3 दिसंबर को पार्टी प्रदेश मुख्यालय में सभी जनप्रतिनिधियों की बैठक बुलाई है जिसमें सभी सांसद, विधायक और विधान पार्षदों के अलावा जिला अध्यक्ष महामंत्रियों और विधानसभा प्रभारियों को तलब किया गया है इसी तरह विधानसभा विस्तारकों और प्रदेश पदाधिकारियों की भी एक अलग बैठक बुलाई गई है दो दिनों के दौरे पर आ रहे संतोष और भूपेंद्र यादव लगातार संगठनात्मक बैठक लेंगे इस दौरान सत्ता और संगठन को संतुलित करने के साथ भावी संगठनात्मक कार्यक्रमों को भी तय करेंगे और अंत में पार्टी कोर कमेटी की बैठक भी प्रस्तावित की गई है

बीजेपी के दोनों दिग्गज नेता इस दौरान विधानसभा चुनाव में हारी हुई सीटों पर हार के कारणों का सच जानने के लिए संगठनात्मक बैठक करेंगे और हार के कारणों का मंथन भी करेंगें, प्रदेश पदाधिकारियों को जिला संगठनों के विस्तार का टास्क भी दिया जाएगा. पार्टी के इस बैठक का एजेंड़ा है कि सर्वाधिक जोर शक्ति केंद्र और बूथ स्तर पर संगठन की जमीनी पकड़ मजबूत करना.

पार्टी ने पारंपरिक सीटों की स्क्रूटनी कर हार के कारणों की जमीनी पड़ताल का लक्ष्य तय किया है बताते चलें कि पार्टी पहले चरण में आधी से अधिक सीटें हार गई थी बीजेपी प्रथम चरण के चुनाव में 71 में 29 सीटों पर लड़ी थी इसमें पार्टी के महज 13 उम्मीदवार हीं जीत पाए थे अहम यह रहा कि 10 सीटिंग सीटों पर भी बीजेपी को हार मिली. अब एक बार फिर पार्टी ने तमाम पहलुओं पर मंथन में जुट गई है कि जनता जनार्दन को अपने हक में करने का लक्ष्य कैसे पूरा करना है और इसके जरिए 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी अभी से हीं तैयारी में जुटने का मूड बना चुकी है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *