बिहार सरकार ने कहा – पैसा हड़पने को रिया ने दी दवाइयों की ओवरडोज, डिप्रेशन की झूठी तस्वीर बनाई


New Delhi : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण में बिहार सरकार ने एक्ट्रेस और सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया पर पैसा हड़पने की नीयत से दवा का ओवरडोज देने का आरोप लगाया है। बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा है- सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर तैयार कर उसे दवाई की ओवरडोज दी जाती थी। हलफनामा में रिया चक्रवर्ती पर किये गये एफआईआर को स्थानांतरित करने की याचिका का विरोध किया गया है। हलफनामा के मुताबिक रिया चक्रवर्ती सुशांत राजपूत को अपने घर ले गईं और उन्हें दवा का ओवरडोज देना शुरू कर दिया।

कोर्ट में बिहार सरकार ने अपने हलफनामे में रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों पर सुशांत सिंह राजपूत के पैसे हड़पने की साजिश रचने और रुपये के लिये ही उससे संपर्क बढ़ाने को एकमात्र मकसद बताया है। एसएसपी उपेंद्र शर्मा की ओर से दायर इस हलफनामे में कहा गया है – साजिश के तहत सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर तैयार की गई। मुंबई पुलिस के असहयोग के बावजूद जांच में कई सुराग हाथ लगे हैं। चूंकि इस प्रकरण को लेकर देश में कई स्थानों पर जांच करने की जरूरत है। अगर कई बिंदु पर सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण की सीबीआई जांच करेगी तो कई अहम बातों का खुलासा होगा।

बीते दिनों रिया चक्रवर्ती की ओर से दायर याचिक पर सुनवाई करते हुये सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की ने सभी पक्षों को तीन दिन के भीतर जवाब देने के लिये कहा था। इस दौरान कोर्ट ने कहा – इस प्रकरण में सच्चाई सामने आनी चाहिये। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था- मुंबई पुलिस की पेशेवर प्रतिष्ठा अच्छी है, लेकिन बिहार के आईपीएस को क्वारैंटाइन करने से अच्छा संदेश नहीं गया है। इसी मामले में बिहार सरकार ने अपनी तरफ से हलफनामा दायर किया है।

सुशांत मामले में उनके पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों और छह अन्य के खिलाफ पटना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद बिहार पुलिस की किसी भी संभावित कार्रवाई से बचने के लिये अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। बहरहाल रिया चक्रवर्ती पर प्रवर्तन निदेशालय ने भी मामला दर्ज किया है और करीब 15 करोड़ रुपये को लेकर जांच शुरू की है। प्रवर्तन निदेशालय इसकी जांच कर रहा है कि कहीं इस मामले में पीएमएलए का उल्लंघन तो नहीं हुआ है। इस मामले में आज रिया चक्रवर्ती से पूछताछ हो रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *