विधानसभा चुनाव में JDU के सभी उम्मीदवारों के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारेगी लोजपा

पटना :- बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां पूरी तैयारी में है. बिहार के राजनीतिक गलियारे से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आ रही है. लोक जनशक्ति पार्टी राज्य के 143 विधानसभा सीटों पर अपनी प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोक जनशक्ति पार्टी ने जेडीयू के सभी प्रत्याशियों के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारना लगभग तय कर लिया है.

हालांकि भारतीय जनता पार्टी के साथ लोजपा का केंद्र में गठबंधन बरकरार रहेगा, सरकार में लोजपा रहेगी. ख़बरों की माने तो इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, तो उन 100 सीटों पर लोजपा अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी साथ ही प्रधानमंत्री के कामकाज का बखान भी करेगी. जाहिर सी बात है कि लोजपा जेडीयू के खिलाफ अपना प्रत्याशी मैदान में उतारेगी.

पूरे देश में राजनीतिक माहौल के बीच लोजपा कहीं ना कहीं बीजेपी को यह बताना चाह रही है कि वे बीजेपी के खिलाफ ना होकर जदयू के खिलाफ अपना प्रत्याशी उतार रही है. साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी को मनाने की कोशिश सभी भी जारी है और बीजेपी की ओर से यह आश्वासन दिया गया है कि लोजपा की बात मानी जाएगी और सबकुछ ठीक होगा लेकिन किसी भी बातों का अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

फिलहाल अब आगे देखना ये दिलचस्प होगा कि क्या बीजेपी लोक जनशक्ति पार्टी को मनाने में कामयाब होती है. बिहार विधानसभा चुनाव में गठबंधन बरकरार रह पाएगा या बिखर जाएगा! यदि लोक जनशक्ति पार्टी जदयू के खिलाफ चुनाव लड़ती है तो उसमें जदयू का क्या नुकसान होगा और लोजपा का क्या फायदा होगा ये भी बेहद दिलचस्प होगा.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *