सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं, डिप्टी CM के पद से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट का ट्वीट-

राजस्थान के डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ‘सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं।’

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने कहा था कि, तमाम कोशिशों के बावजूद, सचिन पायलट और अन्य बागी विधायकों के अपरिवर्तनीय निर्णय को मद्दे नज़र रखते हुए, बड़े दुःख के साथ हम ये घोषणा करते है की सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद पर उनकी सभी वर्तमान ज़िम्मेदारियों से मुक्त किया जाता है।

बता दें, कांग्रेस पार्टी ने अब गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया है। साथ ही गणेश घोघरा को राजस्थान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष और हेमसिंह शेखावत को राजस्थान कांग्रेस सेवादल प्रदेशाध्यक्ष चुना गया है।

सचिन पायलट के लिए कांग्रेस के दरवाजे अब बंद हो गए हैं। तीन दिन से उन्हें मनाने की तमाम कोशिशें फेल होने के बाद आखिरकार कांग्रेस ने एक्शन लेने की तैयारी कर ली है। विधायक दल की बैठक में उनके साथ 3 मंत्रियों को बर्खास्त करने का फैसला ले लिया गया है। उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटाया जाएगा।

दरअसल, बैठक में शामिल नहीं हुए विधायकों के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया गया। इसके तहत इन्हें नोटिस जारी किया जाएगा और अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि सभी विधायकों ने एकमत से कार्रवाई करने पर सहमति जताई। इसके पहले सीएम आवास पर सोमवार को दोपहर एक बजे विधायक दल की बैठक हुई थी। इसमें भी सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर मांग की गई थी कि बैठक में शामिल नहीं होने वाले विधायकों पर सख्त कार्रवाई की जाए और बर्खास्त किया जाए।

आज भी पायलट का इंतजार किया, बैठक एक घंटे टाली
कल दिन भर सियासी ड्रामा चलता रहा। आज भी हालात वैसे ही बने। विधायक दल की बैठक सुबह 10:30 बजे होनी थी, लेकिन यह एक घंटे देरी से 11:30 बजे शुरू हुई। बगावत पर उतरे पायलट और उनके समर्थक विधायकों का इंतजार किया गया। इससे पहले पायलट को इस बैठक के लिए न्योता भेजा गया था। हालांकि, पायलट खेमे ने फिर आने से इनकार कर दिया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *