भागलपुर के सुल्तानगंज का बदलेगा नाम, अब अजगैबीनाथ धाम कहलाएगा, डिप्टी सीएम का बड़ा ऐलान

PATNA- बहुत जल्द बिहार के सुल्तानगज का नाम बदलने वाला है। कल श्रवाणी मेला के उद्घाटन के दौरान नीतीश सरकार के डिप्टी सीएम ने ऐलान करते हुए कहा कि हम लोग सुल्तानगंज का नाम बदलने जा रहे हैं। नया नाम बाबा अजगैबीनाथ के नाम पर रखा जाएगा। आसान भाषा में कहा जाए तो सुलतनगंज अब अजगैबीनाथ हो जाएगा।

कोरोना के दो साल बाद एक बार फिर से सुल्तानगंज का गंगा तट कांवरियों के बोलबम के जयकारों से गूंज उठा : सामान्य कांवरिये से लेकर दांडी बम भोले के रंग में नजर आए। इनमें बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग भी शामिल थे। गेरुआ रंग से पूरा कांवरिया मार्ग पट गया। उधर, गुरुवार को शाम 4:00 बजे श्रावणी मेला का उद्घाटन करते हुए राज्य के डिप्टी सीएम तारकिशाेर प्रसाद ने कहा कि सबकी अनुमति से श्रावणी मेला काे राष्ट्रीय मेला का दर्जा दिलाने के लिए केंद्र सरकार काे प्रस्ताव भेजेंगे।

साथ ही, सुल्तानगंज का नाम बदलकर अजगैबीनाथ धाम करने की दिशा में भी जल्द पहल की जाएगी, क्योंकि इसकी मांग लंबे समय से की जा रही है। इसे सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारी देखेंगे। उन्होंने कहा कि यहां से कांवरिये न केवल सावन, बल्कि भादाे और आश्विन मास तक जल भरते हैं। इसलिए श्रावणी मेला काे तीन माह तक चलाने की मांग पर भी विचार- विमर्श हाेगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि पहले सूबे में गंगा पर सिर्फ तीन पुल थे। लेकिन 2006 के बाद से यह संख्या 16 हो गई है।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.