अग्निवीर बनकर रिटायर्ड होने वाले युवाओं को 100 % नौकरी देगी भाजपा सरकार, सीएम ने किया ऐलान

अग्निवीर बनकर रिटायर्ड होने वाले युवाओं को 100 परसेंट नौकरी देगी भाजपा सरकार, सीएम ने किया ऐलान : अग्निपथ आंदोलन के बीच हरियाणा की भाजपा सरकार ने ऐलान किया है। युवाओं को लुभाने के लिए सीएम खट्टर ने ऐलान किया है कि मैं घोषणा करता हूँ कि ‘अग्निपथ योजना’ के तहत 4 वर्ष देश की सेवा करने के बाद वापिस आने वाले अग्निवीरों को गारंटी के साथ हरियाणा सरकार में नौकरी दी जाएगी।

इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार, उत्तर प्रदेश सरकार, उत्तराखंड सरकार ने भी ‘अग्निवीरों’ को उनकी सेवा समाप्त होने के बाद नौकरी देने का ऐलान किया था. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि मैं राज्य के सभी युवाओं को आश्वत करता हूं की प्रदेश के जो भी युवा अग्निवीर के रूप में राष्ट्र सेवा करेंगे उन सभी को मां भारती की सेवा के उपरांत राज्य की पुलिस, आपदा प्रबंधन, उपनल व अन्य संबंधित सेवाओं में प्राथमिकता दी जाएगी, आप सभी किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों से दूर रहें. उन्होंने कहा था कि हमारी सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु सदैव प्रतिबद्ध है.

इसके साथ ही अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे बवाल के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाराज युवाओं को आश्वासन देते हुए ट्वीट किया था “युवा साथियो, ‘अग्निपथ योजना’ आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी. आप किसी बहकावे में न आएं. माँ भारती की सेवा हेतु संकल्पित हमारे ‘अग्निवीर’ राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे व उत्तर प्रदेश सरकार अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी. हालांकि केंद्र सरकार की इस योजना का भारी विरोध हो रहा है. यूपी, बिहार समेत कई राज्यों में युवाओं ने मांग की है कि इस स्कीम को वापस लिया जाए और सामान्य भर्ती प्रक्रिया बहाल की जाए.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.