BREAKING : मैं CM पद से इस्तीफा नहीं दूंगा, उद्धव ठाकरे मातोश्री पहुंचे, कुर्सी नहीं छोड़ेंगे

मुख्यमंत्री ने बागी विधायकों को सुलह का प्रस्ताव दिया, पर एकनाथ शिंदे अड़े, संग्राम: ठाकरे मातोश्री पहुंचे, पद नहीं छोड़ेंगे : महाराष्ट्र में सियासी संकट बुधवार को और गहरा गया। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों से भावुक अपील करते हुए बागी विधायकों को सुलह करने का प्रस्ताव दिया, लेकिन एकनाथ शिंदे अड़े हुए हैं। शिंदे ने 46 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। उनकी मांग है कि शिवसेना मौजूदा सरकार से गठबंधन तोड़ दे। देर रात उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री आवास ‘वर्षा’ छोड़ दिया और परिवार समेत निजी आवास ‘मातोश्री’ चले गए। हालांकि, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ेंगे।

शिंदे के समर्थक विधायकों की संख्या बढ़ी: इससे पहले मुंबईसे लेकर गुवाहाटी तक दिनभर हलचल बनी रही। दिनभर बैठकें होती रहीं। सूरत से गुवाहाटी पहुंचे शिंदे के समर्थक विधायकों की संख्या बढ़ गई है। सुबह उनके साथ शिवसेना के 34 विधायकों समेत 41 विधायक बताए जा रहे थे, लेकिन देर शाम शिंदे ने 46 के साथ होने का दावा किया। इनमें सात निर्दलीय भी शामिल हैं। देर रात शिवसेना के चार और विधायक चार्टर्ड प्लेन से गुवाहाटी पहुंच गए।

जरूरत पड़ी तो बहुमत साबित करेंगे : शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री हैं और मुख्यमंत्री बने रहेंगे। यदि जरूरत पड़ी तो महा विकास आघाड़ी गठबंधन विधानसभा में बहुमत साबित करेगा। राउत ने उन खबरों का खंडन किया जिनमें कहा गया था कि महागठबंधन की सरकार बचाए रखने के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने उद्धव से एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने को कहा है। उन्होंने कहा कि महा विकास आघाड़ी अंत तक अपनी लड़ाई लड़ेगा।

सीएम पद छोड़ने के लिए तैयार

एकनाथ शिंदे पार्टी को बचाना चाहते हैं तो वो बयानबाजी क्यों कर रहे हैं। मुझसे कहें कि मैं मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष पद संभालने में सक्षम नहीं हूं। मैं इस्तीफा दे दूंगा।

– उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री

18से कम रह गई है उद्धव ठाकरे के पास अब शिवसेना के विधायकों की संख्या (शिंदे के दावे के हिसाब से)

भाजपा का कोई लेना-देना नहीं

जो कुछ भी चल रहा, वह शिवसेना का आंतरिक मामला है। कोई विधायक हमारे संपर्क में नहीं है। भाजपा को इससे लेना-देना नहीं है। -रावसाहेब पाटिल दानवे, भाजपा नेता

शिवसैनिकों को सिर्फ नुकसान हुआ

ढाई वर्षों में महा विकास अघाड़ी सरकार ने केवल घटक दलों को फायदा पहुंचाया। इसमें शिवसैनिकों को सिर्फ नुकसान हुआ है। यह महाराष्ट्र के हित में फैसले का वक्त है।

-एकनाथ शिंदे, बागी मंत्री

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.