आपके पास है 100 का ये नोट? तो आपको मिलेंगे 50,000 रुपये, जानिए क्या करना हाेगा?

अगर आपके पास 100 रुपये के पुराने नोट पड़े हैं तो आप उसे बेचकर 50,000 कमा सकते हैं : नोट बंदी के बाद पुराने 100 रुपये बैन कर दिए गए. हालांकि, नोटबंदी के काफी समय बाद भी लोगों के घर पर पुरानी नोटें (Old Note) रखी रह गई जिसका बाजार में इस्तेमाल नहीं कर सकें या फिर किसी कारणवश भूल गए. वहीं, कुछ ने यादों के तौर पर नोट के जमा कर लिया होगा. अगर आप भी इनमें से हैं तो आपको अब उस नोट के बदले शानदार कीमत मिलेगी. आपको बता दें कि उस पुराने नोट की वैल्यू इस समय 50,000 रुपये है. ऐसे में अगर आपके पास 100 रुपये के पुराने नोट पड़े हैं तो आप उसे बेचकर 50,000 कमा सकते हैं.

आप इस नोट को घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते है. बता दें कि इंडियामार्ट, शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है. इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी. इंडियामार्ट पर 100 रुपये के इस नोट की वैल्यू 50 हजार रुपये तक है. बेवसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इस नोट की टाइम पीरियड 19th सेंचुरी, मैटेरियल- पेपर, सीरियल नंबर- 6C*989013 और  item code- 161439066 होने चाहिए.

यह तो आप जानते ही होंगे कि ब्रिटिश भारत में ऐसे कई नोट चलते थे, जिनकी अब किसी को शायद जानकारी भी न हो. समय के साथ नए नोट चलन में आ गए. ऐसे में कुछ ऐसे नोट प्रचलन में रहे हैं जिनकी आपको इतनी कीमत मिल सकती है कि आप चौंक जाएंगे.

अगर आपके पास माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के 5 और 10 के सिक्के हैं तो आप इनको बेचकर पैसा कमा सकते हैं. बता दें इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था. माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग इन सिक्कों को काफी लकी मान रहे हैं. हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है. इसलिए, लोग इस तरह के सिक्कों के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं.

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *