तेजस्वी ने कतरा भैया का पर, घोषणापत्र से गायब हुए तेजप्रताप, राजद में महाभारत

महाराष्ट्र में भतीजे ने चाचा का पर कतरा, मध्य प्रदेश में सिंधिया ने कांग्रेस का इधर खबर है। राजद में छोटे भाई तेजस्वी यादव ने अपने अग्रज तेज प्रताप यादव का राजनीतिक पर कतर दिया है। दरअसल झारखंड में विधानसभा चुनाव हो रहें हैं। इसके लिए पार्टी ने चुनावी घोषणापत्र जारी किया है। इस घोषणापत्र पर पार्टी नेताओं की तस्वीर छपी है। पार्टी द्वारा जारी घोषणा पत्र में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी की तस्वीर ऊपर लगी है। नीचे तेजस्वी यादव एवं झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा की तस्वीर भी शोभा बढ़ा रही है। वही दूसरी ओर लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की तस्वीर घोषणा पत्र से गायब है।

झारखंड आरजेडी के घोषणा पत्र से तेज प्रताप यादव की तस्वीर गायब

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का राजनीतिक कद बिहार तक सीमित कर दिया गया है. झारखंड में जारी पार्टी के घोषणापत्र पर छपी पार्टी नेताओं की तस्वीरों में तेज प्रताप यादव गायब हैं. 

जानकारी के मुताबिक, झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा ने रविवार को आरजेडी के प्रदेश कार्यालय में पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. पार्टी के जारी घोषणा पत्र में लालू प्रसाद यादव के साथ राबड़ी देवी की तस्वीर ऊपर लगी है. वहीं, नीचे तेजस्वी यादव के साथ झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा की तस्वीर लगी है. जबकि, लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की तस्वीर घोषणा पत्र से गायब है. 

घोषणापत्र के पहले पन्ने पर लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के साथ-साथ प्रदेश प्रभारी जयप्रकाश नारायण यादव, अब्दुल बारी सिद्धिकी और प्रदेश अध्यक्ष की तस्वीर प्रकाशित की गयी है. लेकिन, तेज प्रताप यादव की तस्वीर प्रकाशित नहीं की गयी है. घोषणा पत्र में तेज प्रताप यादव की तस्वीर शामिल नहीं किये जाने पर चर्चा का बाजार गर्म है कि उनकी राजनीतिक विरासत को समेटने की तैयारी हो रही है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *