देश में फिर से लगाया जाएगा लॉकडाउन? मोदी सरकार का बड़ा बयान आया सामने

क्या देश में फिर से लगाया जाएगा लॉकडाउन? मोदी सरकार कहा-अफवाह पर ध्यान ना दें

सरकार ने आज उन खबरों का खंडन किया कि देश में कोरोनावायरस के मामलों में तेजी के कारण 25 सितंबर से एक बार फिर से लॉक़डाउन की सिफारिश की गई है.  PIB की तरफ से जारी एक पोस्ट में “फेक न्यूज” अलर्ट के साथ इस खबर का खंडन किया है. एक रिपोर्ट नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (NDMA) के नाम से ऑनलाइन माध्यम से साझा किया जा रहा था. साथ में एक स्क्रीनशॉट भी लगाया जा रहा था. जिसे एजेंसी के आदेश बताया जा रहा था. 

स्क्रीनशॉट में लिखा हुआ था, “”कोविड -19 के प्रसार और देश में मृत्यु दर में कमी लाने के लिए, नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी योजना आयोग के साथ केंद्र सरकार को और सभी जिलो को आदेश देता है कि 25 सितंबर, आधी रात से शुरू होने वाले 46 दिनों के सख्त राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को फिर से लागू किया जाए. देश में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति श्रृंखला को बनाए रखना, इसलिए एनडीएमए मंत्रालय को “आदेश” के अनुसार योजना बनाने के लिए पूर्व सूचना जारी कर रहा है.  दिनांक 10 सितंबर लिखा गया था”

प्रेस सूचना ब्यूरो ने इस वायरल खबर को फेक बताया है. PIB की तरफ से कहा गया है किनेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी द्वारा जारी किए गए एक आदेश का दावा है कि उसने सरकार को 25 सितंबर से देशव्यापी तालाबंदी फिर से लागू करने का निर्देश दिया है.  पीआईबी की तरफ से तथ्य की जांच की गयी. यह आदेश नकली है. एनडीएमए ने इस तरह के आदेश को फिर से लागू करने के लिए आदेश जारी नहीं किया है.

बताते चले कि मार्च के महीने में भारत सरकार की तरफ से लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. जिसके बाद देश भर में अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था. साथ ही कोरोना के संक्रमण में भी कोई कमी नहीं देखने को मिली थी. 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *