वायरल फोटो: बकरे के कान के नीचे लिखा है अल्लाह, 3 लाख रुपये लगी कीमत

गुवाहाटी: बकरीद पर एक ऐसा बकरा सामने आया है जिसके कान के नीचे अल्लाह लिखा हुआ है। यह अनोखा मामला पंजाब के संगरूर के एक गांव कहा है। यहां पर शेर खान नाम का बकरा चर्चा का विषय बना हुआ है। इसी वजह से इस बकरे को खरीदना खास माना जा रहा है। डेढ़ साल की उम्र के इस बकरे को खरीदने के लिए 3 लाख रूपए तक की बोली लग चुकी है। लेकिन बकरे के मालिक उसे 5 लाख में बेचना चाह रहे हैं। इस बकरे के कान के नीचे अरबी भाषा में अल्लाह लिखा हुआ है।

इस बार बकरीद का त्यौहार नजदीक है। इस त्योहार में जानवरों की कुर्बानी दी जाती है। मलेरकोटला में सबसे बड़ी बकरा मंडी लगती थी जहां राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल से लोग आते हैं।

हालांकि इस बार कोरोना के चलते मेला नहीं लग पा रहा है लेकिन इस बीच संगरूर के गांव कंगनवाल का एक डेढ़ साल का बकरा शेर खान का चर्चा में है।

इस अनोखे बकरे के मालिक का कहना है कि जब शेर खान 2 महीने का था। उनको उसी समय पता चल गया था कि यह बेहद खास है। खास इसलिए क्योंकि इस बकरे के कान के नीचे अरबी भाषा में अल्लाह लिखा हुआ है। अगर बकरे के माथे, गले या शरीर पर ऐसा कुछ लिखा होता है तो उसकी कीमत बढ़ जाती है।

बकरे के मालिक मुताबिक, कुर्बानी देने वाले उसको बेहद ज्यादा कीमत पर खरीद लेते हैं। इस बकरे पर 3 लाख की कीमत लग चुकी है लेकिन हम इसको 5 लाख में बेचना चाहते हैं क्योंकि हम उसको हर रोज खाने में बदाम छोले और हेल्दी खुराक दे रहे हैं। कुछ लोग उन्हें यह कह रहे हैं कि जो बकरे के कान के नीचे अरबी भाषा में अल्लाह लिखा हुआ है वह इन्होंने तेजाब के साथ या किसी और चीज से लिखा है। लेकिन वह चैलेंज करते हैं कि अगर कोई साबित कर सकता है तो करके दिखा दे। हम जानते हैं कि यह निशान तो जन्म से ही है।

दूसरी ओर लोगों का कहना है कि इनके घर में जो बकरा है वह बहुत अलग है क्योंकि उनके ऊपर अल्लाह की रहमत हुई है। इनके परिवार के पास जो बकरा है उसके कान के नीचे अल्लाह लिखा हुआ है। हालांकि, ऐसे शब्द पहले भी कई बार देखे गए हैं। कई बार मछलियों, पत्तों के ऊपर भी देखे गए हैं लेकिन बकरीद के मौके पर एक बकरे पर अल्लाह लिखा होना बेहद खास है। ऐसे बकरों को ज्यादा कीमत पर खरीदा जाता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *