विकास दुबे की गिरफ्तारी हुई या आत्मसमर्पण, साफ करे योगी सरकार: अखिलेश यादव

कानपुर शूटआउट के मोस्ट वॉन्टेड विकास दुबे मध्य प्रदेश के उज्जैन में गिरफ्तार किए गए हैं. हालांकि वो गिरफ्तार किया गया है या उसने आत्मसमर्पण किया है इसको लेकर पुलिस की तरफ से कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है. जानकारी के मुताबिक विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचा, पहले उसने मंदिर जाकर शिव के दर्शन किए और फिर मीडिया की उपस्थिति में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले को लेकर योगी सरकार से स्थिति साफ करने को कहा है.

अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘खबर आ रही है कि कानपुर-कांड का मुख्य अपराधी पुलिस की हिरासत में है. अगर ये सच है तो सरकार साफ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी. साथ ही उसके मोबाइल की CDR भी सार्वजनिक करें, जिससे सच्ची मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके.’

जाहिर है विकास दुबे 2 जुलाई की रात आठ पुलिसकर्मियों की हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद से ही फरार था. विकास दुबे की तलाश में पूरे उत्तर प्रदेश को छावनी में तब्दील कर दिया गया था. इसके बावजूद ना केवल विकास दुबे पुलिस को गच्चा देता रहा, बल्कि वह यूपी, हरियाणा से लेकर मध्य प्रदेश तक घूमता रहा.

यूपी पुलिस की टीम ने दिल्ली-एनसीआर में डेरा डाला तो विकास दुबे उज्जैन भाग गया. अब सवाल उठता है कि आखिर पूरे प्रदेश को छावनी में तब्दील करने और 50 से अधिक टीमें लगाने के बाद भी विकास दुबे उज्जैन कैसे पहुंचा और उसकी किसने मदद की. फिलहाल, यूपी पुलिस की टीम उज्जैन रवाना हो गई है.

विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की. मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि मैंने यूपी के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ से बात कर ली है. शीघ्र आगे की कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *