LIC का 1 रुपया वाला प्लान, लोगों को मिलेगा एक करोड़ रुपये का फायदा, जानिए-कैसे करना होगा निवेश

PATNA-LIC की इस पॉलिसी में 1 रुपये में मिलेगा एक करोड़ रुपये का फायदा, जानिए-कैसे करना होगा निवेश– भारतीय जीवन बीमा निगम ने सुरक्षित निवेश के लिए जीवन शिरोमणि पॉलिसी शुरू की है। अगर आप भी कम निवेश पर 1 करोड़ रुपये का इंश्योर्ड राशि की गारंटी चाहते हैं। तो आपके लिए ये पॉलिसी बेहतर विकल्प साबित हो सकती है। इस पॉलिसी की सबसे बड़ी खूबी है कि, इसमें आपको 1 रुपये के बदले जबरदस्त मुनाफा मिलता है। आइए जानते है भारतीय जीवन बीमा निगम की जीवन शिरोमणि पॉलिसी के बारे में…

क्या है पूरा प्लान? जीवन शिरोमणि पॉलिसी नॉन लिंक्ड, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक स्कीम है। यह मार्केट से जुडी हुई योजना है। जिसको 19 दिसंबर 2017 में एलआईसी ने शुरू किया था। जीवन शिरोमणि पॉलिसी में गंभीर बीमारियों के लिए कवर भी मिलता है। साथ ही इसमें कम से कम 1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी भी मिलती है।

इस पॉलिसी से मिलेगा फाइनेंशियल सपोर्ट – एलआईसी की जीवन शिरोमणि प्लान में पॉलिसीहोल्डर्स को डेथ बेनिफिट मिलता है। जिसमें पॉलिसीहोल्डर्स की फैमिली को फाइनेंशियल सपोर्ट मुहैया कराया जाता है। इसके अलावा इस पॉलिसी में जीवित रहने की स्थिति में निश्चित अवधि के दौरान पेमेंट की सुविधा भी मिलती है और मैच्योरिटी पर एकमुश्त रकम मिलती है।

पॉलिसी होल्डर्स के जीवित रहने पर भुगतान की प्रक्रिया
14 साल की पॉलिसी -10वें और 12वें साल सम एश्योर्ड का 30-30 %
16 साल की पॉलिसी -12वें और 14वें साल सम एश्योर्ड का 35-35 %
18 साल की पॉलिसी -14वें और 16वें साल सम एश्योर्ड का 40-40 %
20 साल की पॉलिसी -16वें और 18वें साल सम एश्योर्ड का 45-45 %.

जानें कितना मिलेगा लोन – इस पॉलिसी की खासियत है कि पॉलिसी टर्म के दौरान कस्टमर पॉलिसी की सरेंडर वैल्यू के आधार पर लोन ले सकता है। लेकिन ये लोन एलआईसी के नियमों और शर्तों पर ही मिलेगा। पॉलिसी लोन समय-समय पर तय किए जाने वाले ब्याज दर पर मिलेगा।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Whattsup, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.