साउदी अरब में फंसा दरभंगा-मधुबनी के 27 लोग, डेढ़ लाख रुपया देकर पैसा कमाने गया था विदेश

PATNA-डेढ़ लाख देकर सऊदी गए 27 युवक फंसे, काम मिला न खाने का ठिकाना, मधुबनी, समस्तीपुर और दरभंगा के हैं सभी युवक, सऊदी अरब से वीडियो जारी कर मांगी मदद : मधुबनी, दरभंगा व समस्तीपुर के 27 युवक ठगी के शिकार होकर सऊदी अरब में फंस गए हैं। सभी युवक एजेंट को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये देकर सऊदी अरब पहुंचे थे, लेकिन दो माह बाद भी उन्हें वहां काम नहीं मिला। भोजन-पानी का संकट झेल रहे इन युवकों ने वहां से वीडियो जारी कर केंद्र व राज्य सरकार से वापसी के लिए मदद की गुहार लगाई है। युवकों ने एजेंट पर ठगी का आरोप लगाया है। मधुबनी के हरलाखी, बेनीपट्टी, जयनगर, रहिका, बिस्फी के अलावा दरभंगा व समस्तीपुर के 27 लोग रोजगार की चाह में सऊदी गए हैं। वहां पहुंचने पर पता चला कि भेजने वाले एजेंट ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। उन्हें न रहने का ठिकाना मिला और न ही खाने-पीने की कोई व्यवस्था है।

एजेंट ने सभी को भेजा था : वीडियो जारी कर लोगों ने बताया कि कि हरलाखी के हरने गांव निवासी मो. जहीरुद्दीन ने डेढ़-डेढ़ लाख लेकर सऊदी अरब भेजा। कंपनी में काम होने की गलत जानकारी दी थी। हमलोग दो महीने से किसी तरह समय बिता रहे हैं।

इस संबंध में एजेंट जहीरुद्दीन से बात की उसने बताया कि रमजान के कारण उनलोगों के साथ थोड़ी परेशानी हुई है। मैनपावर से लगातार संपर्क में हैं। जल्द ही उनसभी को काम मिल जाएगा। हर परिस्थिति पर हमारी नजर बनी हुई है। थानाध्यक्ष अनोज कुमार ने कहा कि इस तरह की शिकायत नही मिली है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

सऊदी अरब में फंसे युवकों के परिजनों की जानकारी जुटायी जा रही है। लिखित शिकायत के आधार पर युवकों को वापस भारत लाने की कार्रवाई की जाएगी। एजेंट पर भी कार्रवाई होगी।

-डॉ सत्यप्रकाश, एसपी, मधुबनी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.