NDA में बनी आरपार की लड़ाई: गिरिराज के बयान से खिसिया गई है जदयू

बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए सूबे में राजनैतिक दलों के बीच सियासी रस्‍साकसी शुरू हो गई है. दिलचस्‍प बात यह है कि यह रस्‍साकसी विपक्षी दलों से ज्‍यादा सरकार में साझेदार बने राजनैतिक दलों की के बीच चल रही है. इसकी एक बानगी बीजेपी नेता गिरिराज सिंह के एक बयान के बाद देखने को मिली है.

दरअसल, अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले गि‍रिराज सिंह ने कहा था कि जनसंख्या वृद्धि हमारे देश के लिए बड़ी चुनौती बन गई है. अगर, हमें विकसित राष्ट्र बनना है, तो जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना होगा. बस यही बयान बिहार सरकार में बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेडीयू को चुभ गया. गिरराज सिंह के इस बयान को लेकर जेडीयू के नेता खुलकर गिरिराज सिंह के सामने आ गए.

जेडीयू के एमएलसी खालिद अनवर ने यहां तक कह दिया कि गिरिराज सिंह नॉन सीरियस बयान देते हैं, उनके बयान का कोई मतलब नहीं है. इस तरह के बयान देकर गिरिराज सिंह को समाज का माहौल खराब नहीं करना चाहिए. खालिद अनवर का कहना है कि इस वक़्त देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है. ऐसे वक़्त में जनसंख्या नियंत्रण जैसा मुद्दा उठा तो माहौल को खराब हो सकता है.

उल्‍लेखनीय है कि इसी साल बिहार में चुनाव होने वाले हैं. इसके पहले भी गिरिराज सिंह चुनाव के समय अपने तीखे बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं. वह पहले भी जनसंख्या नियंत्रण को लेकर लगातार बयान देते आए हैं. गिरिराज सिंह के इस बयान के बाद जेडीयू के सुर तल्‍ख होने के बाद अब विरोधी दलों ने भी मोर्चा खोल दिया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *